फरीदाबाद में आज होगा राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ 2024 का शुभारंभ: उपायुक्त विक्रम सिंह

- शुभारंभ कार्यक्रम में प्रदेश के उद्योग एवं वाणिज्य, श्रम तथा चुनाव मंत्री मूलचंद शर्मा बतौर मुख्य अतिथि करेंगे शिरकत - मेल व फीमेल केटेगरी की ताईकवांडो तथा शूटिंग की प्रतियोगिता की जाएंगी आयोजित

फरीदाबाद, 25 जुलाई। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि ज़िला फरीदाबाद में तीन दिवसीय राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ 2024 का शुभारंभ सेक्टर-12 स्थित स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में आज दिनांक 26 जुलाई से किया जाएगा। जिसका समापन दिनांक 28 जुलाई को होगा। इस खेल महाकुम्भ के अंतर्गत मेल व फीमेल केटेगरी की ताईकवांडो तथा शूटिंग की प्रतियोगिता आयोजित की जाएंगी। इस खेल महाकुम्भ में प्रदेश के विभिन्न जिलों से लगभग 800 खिलाड़ी भाग लेंगे।

इस सन्दर्भ में जिला कार्यकारी खेल अधिकारी आशा रानी ने बताया कि प्रतियोगिता में पहले दिन हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य, श्रम तथा चुनाव मंत्री मूलचंद शर्मा बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए प्रातः 9 बजे खेल महाकुम्भ का शुभारंभ करेंगे।

जिला कार्यकारी खेल अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि खेल व अन्य सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि वे प्रतियोगिता की तैयारियों में कोई कमी न रखें। इसके साथ ही सभी बच्चों के ठहरने, खाने व यातायात की सुविधा को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं। पुलिस व महिला खिलाड़ियों को ठहराने के लिए अलग-अलग स्थानों पर व्यवस्था की गई है। साथ ही शौचालयों, कमरों, पेयजल व सुरक्षा की बेहतरीन व्यवस्था का प्रबंध किया गया है।

पुलिस विभाग को निर्देशित कर महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में महिला पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गयी है। जिला खाद्य एवं औषधी प्रशासक को खान-पान की गुणवत्ता चैक करने के लिए भी निर्देश दे दिए गए हैं। इसके साथ ही शिक्षा विभाग को खिलाड़ियों के ठहराव, मार्चपास्ट, सांस्कृतिक कार्यक्रम इत्यादि की जिम्मेदारी दी गयी है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बच्चे को सुविधा दी जाएगी और प्रत्येक बुनियादी सुविधाओं को ध्यान भी रखा जाएगा। सीएमओ को पर्याप्त एंबुलेंस तैनात करने के निर्देश दिए गये हैं जिसमें दवाएं व चिकित्सक मौजूद रहेंगे।

Related Articles

Back to top button