उपमंडल सहित जिला मुख्यालय स्तर पर आयोजित समाधान शिविरों में 24 जुलाई तक कुल 1410 शिकायतें प्राप्त हुई, 1061 का हुआ समाधान: उपायुक्त विक्रम सिंह

- बुधवार को आई 19 शिकायतों में से 6 शिकायतों का मौके पर ही हुआ निपटारा: उपायुक्त - डीसी ने कहा, शेष बची समस्याओं के निवारण के लिए सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गये

फरीदाबाद, 24 जुलाई। जिला प्रशासन द्वारा आमजन की शिकायतों के त्वरित व प्रभावी समाधान के लिए समाधान शिविर का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा रहा है। उपायुक्त विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि जिला फरीदाबाद में जिला मुख्यालय तथा उपमंडल स्तर पर आयोजित समाधान शिविरों में दिनांक 24 जुलाई तक कुल 1410 शिकायतें प्राप्त हुई हैं जिनमें से 1061 शिकायतों का समाधान अब तक किया जा चुका है तथा शेष बची शिकायतों में से कुछ शिकायतें नीतिगत मामलों से जुड़ीं हैं जिनको समाधान के लिए मुख्यालय भिजवाया गया है। साथ ही जिला स्तर की बची हुई शिकायतों के जल्द समाधान के लिए सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

बुधवार को सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के कमरा नंबर 106 में आयोजित समाधान शिविर में उपायुक्त विक्रम सिंह ने नागरिकों की 19 समस्याएं सुनी तथा 06 समस्याओं का मौके पर ही समाधान कराया। इस अवसर पर एडीसी डॉ आनंद शर्मा, डीसीपी उषा, एसडीएम फरीदाबाद शिखा आंतिल, सीटीएम अंकित कुमार, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गजेंद्र, डीआरओ बिजेंद्र राणा, डीएसडब्ल्यूओ सरफराज खान, डीडब्ल्यूओ ममता शर्मा, रेवेन्यू से जितेंद्र सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

समाधान शिविर के दौरान नागरिक परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड की समस्याओं के अलावा पुलिस विभाग से जुड़ी समस्याएं भी लेकर पहुंचे। उपायुक्त ने कहा कि नागरिक अपनी समस्याओं को लेकर समाधान शिविर में आ रहे हैं और जिला प्रशासन समस्याओं के निदान को लेकर पूरी तरह से गंभीर है। आमजन की समस्याओं को लेकर जिला के अधिकारियों को पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार द्वारा समाधान शिविर को लेकर दिशा-निर्देश दिए गए हैं जिनकी पालना सुनिश्चित की गई है। उन्होंने कहा कि जिन समस्याओं का मौके पर निदान संभव नहीं होता उनके समाधान के लिए निर्धारित समय में समाधान किए गए हैं। इसके अलावा नीतिगत मामलों से संबंधित समस्याओं के बारे में उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया है।

फरीदाबाद स्थित सुभाष नगर निवासी राजकुमार प्रभाकर की समस्या का हुआ मौके पर ही त्वरित समाधान

आज मंगलवार को फरीदाबाद स्थित सुभाष नगर निवासी राजकुमार प्रभाकर ने उपायुक्त विक्रम सिंह का धन्यवाद करते हुए बताया कि आज दिनांक 24 जून 2024 को  समाधान शिविर में अपने बेटे रजनीश प्रभाकर के ग्यारहवीं क्लास में एडमिशन की समस्या को लेकर आया था। स्कूल द्वारा टीसी देरी से मिलने की वजह से उनके बेटे का स्कूल में एडमिशन नहीं हो पा रहा था। जिसको तुरंत संज्ञान में लेते हुए उपायुक्त विक्रम सिंह ने शिक्षा विभाग को उक्त स्कूल में एडमिशन करने के आदेश दिए।

राजकुमार प्रभाकर ने उपायुक्त विक्रम सिंह, जिला प्रशासन तथा प्रदेश सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार द्वारा लगाए गए जा रहे समाधान शिविर में लोगों को उनकी समस्याओं का तुरंत प्रभाव से समाधान मिल रहा है। समस्या का समाधान होने पर राजकुमार प्रभाकर और उनके बेटे रजनीश प्रभाकर खुश नजर आए और सरकार के समाधान शिविर की पहल की सराहना की।

Related Articles

Back to top button