बजट देश के सर्वांगीण विकास में मदद करेगा और विकसित भारत के सपने को साकार करेगा- अनिल प्रताप सिंह

फरीदाबाद। भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष एवं पूर्व जिला मीडिया प्रभारी अनिल प्रताप सिंह ने  मंगलवार को पेश किए गए वर्ष 2024-2025 के बजट को दूरदर्शी, सर्वस्पर्शी और सर्वसमावेशी करार देते हुए इसे जन-जन और हर क्षेत्र के सर्वांगीण कल्याण के प्रति समर्पित बताया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट देश के सर्वांगीण विकास में मदद करेगा और विकसित भारत के सपने को साकार करेगा।

अनिल प्रताप सिंह ने कहा कि बजट में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रोजगार, कौशल प्रशिक्षण, एमएसएमई और मध्यम वर्ग का पूरा-पूरा ख्याल रखा है। 5 साल में 4.1 करोड़ युवाओं के रोजगार देने वाला यह बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्ष्य को पूरा करते हुए विकसित भारत की रूपरेखा तैयार करेगा।

अनिल प्रताप सिंह ने कहा कि बजट में मोदी सरकार ने नौकरी-पेशा वालों को भी बड़ी राहत दी है। अब 3 लाख तक की कमाई पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि बजट में महिला सशक्तिकरण पर मोदी सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। महिलाओं को लाभ पहुंचाने वाली योजनाओं के लिए बजट में 3 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। अनिल प्रताप सिंह ने कहा कि कैंसर दवा भी सरकार ने सस्ती की है।

मेडिसिन और मेडिकल कैंसर पेशेंट को राहत देने के लिए 3 दवाओं पर पूरी तरह कस्टम ड्यूटी हटाई दी है। इसके अलावा 6 करोड़ किसानों की जानकारी लैंड रजिस्ट्री पर लाने की योजना दूरदर्शी योजना है। उन्होनें कहा कि सोना जो मिडिल क्लास लोगों की पहुंच से दूर हो गया था अब इस बजट के बाद मिडिल क्लास शादी व्याह और शुभ महुर्त में देने के लिए इसकी खरीदारी खुशी खुशी कर सकेगें।

Related Articles

Back to top button