मोदी 3.0 का गरीबों को सशक्त करने वाला बजट : राज कुमार वोहरा

मोदी 3.0 का पहला बजट सर्वस्पर्शी और सर्व हितैषी : राजकुमार वोहरा  -मोदी 3.0 का पहला बजट नए भारत को विकास के पथ पर तीव्रता से आगे लेकर जाने वाला बजट : राजकुमार वोहरा

फरीदाबाद 23 जुलाई  । केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश मोदी सरकार 3.0 के पहले बजट 2024 पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा ने कहा कि मोदी 3.0 सरकार का पहला बजट जनता की आशाओं के अनुरूप है और गरीबों को सशक्त करने वाला है। इस बार का बजट सर्वस्पर्शी व सर्व हितैषी है और महिला, गरीब, युवा किसान एवं मध्यम वर्ग के पक्ष में है । यह सर्वग्रही बजट नए भारत को विकास के पथ पर तीव्रता से आगे लेकर जायेगा । भारत तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है और पूरा विश्व भारत का आर्थिक विकास देख रहा है।

युवाओं को नए रोजगार के लिए 2 लाख करोड़ का बजट,  30 लाख युवाओं को नौकरी, 1 करोड़ युवाओं को बड़ी कंपनियों में इंटर्नशिप, नए 12 इंडस्ट्रियल पार्क स्थापित करना, MSME के लिए लोन गारंटी, छोटे कारोबारियों के लिए नई क्रेडिट स्कीम, मुद्रा लोन 10 लाख से बढाकर 20 लाख करना, नेचुरल फार्मिंग पर रहेगा फोकस,  ग्रामीण विकास के लिए 2.66 लाख करोड़, 25 हजार गांवों में पक्की सड़क, गरीबों के लिए 3 करोड़ नए घर, 109 फसलों पर रहेगा सरकार का फोकस, 5 साल तक गरीबों को मुफ्त राशन, 30 लाख की आबादी वाले शहर के लिए नई ट्रांसपोर्ट योजना, कैंसर की दवाइयाँ सस्ती करना, शिक्षा लोन पर ब्याज 3.0 करना, न्यू टैक्स रिजीम में बदलाव कर टैक्स में छुट, प्राइवेट जॉब में भी NPS 14 % तक करना आदि महत्वपूर्ण निर्णय है जिनसे देश में विकास के साथ देश का आम जनमानस और अधिक सशक्त होगा ।

राजकुमार वोहरा ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों से पूरा विश्व मंदी की चपेट में हैं और विश्व के बड़े बड़े देशों की अर्थव्यवस्थाएं डांमाडोल हैं । जबकि भारत लगभग 7-8 की ग्रोथ रेट पर आगे बढ़ रहा है । मोदी के नेतृत्व में पिछले 2 कार्यकाल में भारत की अर्थव्यवस्था बहुत मजबूत हुई है और पिछले 10 सालों में देश के आम नागरिकों का जीवन बेहतर हुआ है ।

भारतीय अर्थव्यवस्था विश्व में 10वें से 5वें स्थान पर पहुंच गई है और आने वाले 2-3  वर्षों में देश की अर्थव्यवस्था तीसरे स्थान पर पहुँच जाएगी । उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित मंत्री निर्मला सीतारमण को सर्वस्पर्शी, जन हितैषी और देश के विकास में सहायक इस बजट के लिए बधाई दी ।

Related Articles

Back to top button