सरकोमा कैंसर केयर फाउंडेशन द्वारा आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का विधायक राजेश नागर ने बतौर मुख्य अतिथि किया शुभारंभ

- करीब 460 लोगों ने उठाया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का लाभ, मरीजों को मुफ्त दवाइयों की गई वितरित

फरीदाबाद, 22 जुलाई। विधायक राजेश नागर ने कहा कि एक सेहतमंद व्यक्ति ही अपने जीवन में तय किए लक्ष्यों को प्राप्त कर सकता है क्योंकि बीमारी और रोगी व्यक्ति अपनी संपूर्ण क्षमता के साथ काम नहीं कर पाता है। सेहत को अपनी प्राथमिकता में शामिल करें और कोई भी परेशानी महसूस होने पर तुरंत योग्य चिकित्सक से जांच करवाएं जिससे समय रहते बीमारी का इलाज़ किया जा सके।

तिगांव विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजेश नागर आज सोमवार को तिगांव स्थित सरकारी अस्पताल में सरकोमा कैंसर केयर फाउंडेशन तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने फीता काटकर स्वास्थ्य जांच शिविर का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि इस स्वास्थ्य कैंप के जरिए ग्रामवासी नि:शुल्क परामर्श के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कि वे किस समस्या या बीमारी से ग्रस्त हैं तथा निजी उपचार के अलावा वह संबंधित विभाग या सरकार की योजना के जरिए अपना इलाज भी करवा सकते हैं।

सरकोमा कैंसर केयर फाउंडेशन के निदेशक पंकज बांगा ने जानकारी देते हुए बताया कि तिगांव विधानसभा क्षेत्र में सरकोमा फाउंडेशन 1 से 14 साल तक की बच्चियों के सर्वाइकल कैंसर से बचाव के लिए नि:शुल्क एचपीवी वैक्सीनेशन ड्राइव भी चलाई जाएगी। जो कि इस क्षेत्र को कैंसर मुक्त करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम होगा। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर आशा वर्करों के माध्यम से ग्राम वासियों का लिपोमा, हड्डी सहित अन्य रोगों की जांच के लिए सर्वे भी कराया जाएगा तथा उपचार के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएँगे।

स्वास्थ्य कैम्प के माध्यम करीब 460 मरीजों की हृदय रोग, हड्डी रोग, आँखों से सम्बंधित रोग, डेंटल, ब्लड प्रेशर, शुगर, टीबी, ब्लड, ईसीजी, हीमोग्लोबिन, हेपेटाइटिस बी एवं सी की जांच की गयी तथा परामर्श व दवाइयां दी गयीं।

इस अवसर पर गाँव अधाना पट्टी के सरपंच वेद प्रकाश अधाना, तिगांव के सरपंच विक्रम प्रताप सिंह, समाजसेवी दयाराम, समाजसेवी अमन नागर, समाजसेवी पवन भगेल, सरकोमा फाउंडेशन से प्रियंका बांगा, डॉ. श्वेता भड़ाना, दृष्टि आई केयर से गौतम शर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, चिकित्सक व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button