वरिष्ठ नागरिक एवं दिव्यांग के लिए जाँच एंव माप शिविर का आयोजन        

फरीदाबाद। महावीर इन्टरनेशनल सोशल फाउण्डेशन, फरीदाबाद एवं आरडब्लूए सैक्टर-21्र, एवं वरिष्ट नागरिक समीति के तत्वावधान में भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिमको) के सहयोग से वरिष्ठ नागरिक एवं दिव्यांग के लिए जाँच एंव माप शिविर सीनियर सिटीजन क्लब सेक्टर-21ए में लगाया गया। शिविर का उदघाटन वरिष्ठ भाजपा नेता अश्वनी त्रिखा द्वारा किया गया। इस अवसर पर महावीर इन्टरनेशनल सोशल फाउण्डेशन के अजीत पटवा,पूर्व बिग्रेडियर एम.एन माथुर,अशोक नेहरा,दिनेश कुशवाहा,उमेश अरोड़ा,डॉ.पी.एस यादव मुख्य रूप से मौजूद थे।

इस मौके पर अश्वनी त्रिखा ने कहा कि समाजसेवा का काम हमेशा आपसी सहयोग से किया जाता है और यह शिविर इस बात का जीता जागता उदाहरण है जिसमें वरिष्ठ नागरिको और दिव्यांगों की समस्या को एक छत से नीचे बखूबी सभी मिलकर हल कर रहे है। अजीत पटवा ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांगजों के सरल जीवन यापन करने हेतू तथा चलने फिरने एवं सुनने में सहयोग करने वाले सहायक उपकरण देने के लिए आज जांच-माप शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें वरिष्ट नागरिकों के लिए पात्रता-आधार कार्ड (60 वर्ष एवं अधिक),आय प्रमाण पत्र (मासिक आय रू0 15000/- अधिकतम) तथा दिव्यांग नागरिकों के लिए पात्रता-यूडीआईडी कार्ड (न्यूनतम दिव्यांगता 40प्रतिशत से अधिक) आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र (मासिक आय रू0 22,500 /- अधिकतम) रखी गई थी। इसके अलावा  लाभार्थी द्वारा 3 वर्षों के दौरान कोई उपकरण प्राप्त नहीं किया हो।

मोटराज्ड ट्राईसाइकिल एवं स्मार्टफोन के लिए 5 वर्ष के दौरान ये सामग्री प्राप्त नहीं की हो। उन्होनें बताया कि इस शिविर में लगभग 50 लोगों ने भाग लिया। उन्होनें इस पूरे कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी सहयोगियों का कोटि कोटि धन्यवाद है। उन्होनें कहा कि महावीर इन्टरनेशनल सोशल फाउण्डेशन  समाजसेवा में कभी पीछे नहीं रहा है क्योकि इसके पदाधिकारी से लेकर कार्यकर्ताओं में दूसरों की सेवा करने का जज्बा कूट कूटकर भरा है।

Related Articles

Back to top button