क्तदान करना सबसे पुनीत कार्य है- एन.के गुप्ता

रक्तदाता सही मायनों में एक सच्चा सेवक और एक हीरो के समान होता है- अनिल अरोड़ा -पार्क ग्रेडयूरा के सामुदायिक भवन में लगाया गया रक्तदान शिविर

लांयस क्लब फरीदाबाद डेफोडिल,लायंस क्लब फरीदाबाद ग्रेटर यूथ व लांयस क्लब फरीदाबाद डायमंड ने पार्क ग्रेडयूरा आरडब्लूए के साथ मिलकर लगाया

फरीदाबाद। लांयस क्लब फरीदाबाद डेफोडिल,लायंस क्लब फरीदाबाद ग्रेटर यूथ व लांयस क्लब फरीदाबाद डायमंड ने पार्क ग्रेडयूरा आरडब्लूए के साथ मिलकर एक रक्तदान शिविर का आयोजन पार्क ग्रेडयूरा के सामुदायिक भवन में किया। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में लायन एन.के गुप्ता(पीएमजीएफ) डिस्ट्रिक गर्वनर मौजूद थे।

इसके अलावा  मल्टीपल ऑफिसर लायन अनिल अरोड़ा(पीएमजेएफ) डिस्ट्रिक गर्वनर,योगेन्द्र तेवतिया क्लब के प्रधान,राजेन्द्र कुमार सचिव,सतीश गोयल कोषाघ्यक्ष,ललित मोहन अग्रवाल प्रोजेक्ट चेयरमेन (ब्लड डोनेशन कैंप),अध्यक्ष मुकेश जैन, सचिव राम शर्मा, कोषाध्यक्ष सचिन गुप्ता, डेफोडिल से अध्यक्ष योगेन्द्र, निदेशक सुरेश शर्मा, डायमंड से निदेशक अनिल खुराना ने कैंप में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। शिविर में 60 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।  एन.के गुप्ता ने कहा कि रक्तदान करना सबसे पुनीत कार्य है।

रक्तदान एक ऐसा जनहित का कार्य है, जोकि सौ पुण्यों के बराबर माना जाता है। अनिल अरोड़ा ने कहा कि रक्तदाता सही मायनों में एक सच्चा सेवक और एक हीरो के समान होता है। रक्तदान देने वाले व्यक्ति को यह भी पता नहीं होता कि उनके द्वारा दिया गया रक्त किस जरूरतमंद को चढ़ाया जाएगा। यह एक ऐसा दान है जो कि सही अर्थों में सबसे फलदायक है। इस अवसर पर योगेन्द्र तेवतिया ने सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से कभी भी किसी को कोई नुक्सान नहीं होता, बल्कि रक्त का दान करने से शरीर में ब्लड की मात्रा निरंतर उच्च गुणवत्ता में ब्लड को बनाती रहती है। इस अवसर पर ईश दुरेजा, ललित मोहन, , मुकेश जैन, चारु गोयल, काजल अरोड़ा, जय दीप कात्याल, पायल अग्रवाल व  सपना खुराना ने भी रक्तदान अभियान मे शामिल सभी व्यक्तियों का हार्दिक रुप से धन्यवाद दिया।

Related Articles

Back to top button