आर. पी. एस. बना मॉडल संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि- डॉ. पूजा त्रिलोक शर्मा

आर. पी. एस. स्कूल कर रहा है बच्चों का सर्वंगीण विकास- कमलेश शास्त्री

गुरुग्राम।  आर. पी. एस. स्कूल आर्केडिया मार्केट सैक्टर 50 स्थित के प्रांगण में आज ‘मॉडल युनाइटेड नेशंस’ यानी मॉडल संयुक्त राष्ट्र कार्यक्रम का शुभारंभ रंगारंग कार्यक्रमों से हुआ । गुरूग्राम में सर्वप्रथम विद्यालय आर. पी. एस. सैक्टर 50 ही इस कार्यक्रम का तीसरी बार आयोजन करता आया है।

दीपक प्रज्ज्वलित कर प्रार्थना सभा के पश्चात् बैंड पर संगीत का प्रदर्शन विद्यार्थियों ने किया। विद्यालय के ‘मोटो संगीत’ ने सभी में उत्साहवर्धन किया। डिविजनल चाइल्ड वैल्फेयर ऑफिसर श्रीमान कमलेश शास्त्री जी व विशेषज्ञ के रूप में बेनससइ इण्डिया लिमिटिड के डायरेक्टर श्रीमान कोहई तनाका जी ने शिरकत की।
विद्यालय की प्रधानाचार्या महोदया डॉ. पूजा त्रिलोक शर्मा जी ने अपने वक्तव्य में आज के मुख्य अतिथियों का अभिनंदन करते हुए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।

मुख्य अतिथि श्रीमान कमलेश शास्त्री व विशेषज्ञ कोहई तनाका जी ने अपने संभाषण मेंविद्यार्थियों के इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह विद्यालय विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास पर विशेष बल देता है।
इस प्रकार के कार्यक्रमों से दूसरे सभी देशों की सभ्यता एवं संस्कृति जानने का अवसर मिलता है। आत्मविश्वास की वृद्धि, वैश्विक नागरिकता को बढ़ावा मिलता है।

इस कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया व सभी के उत्साह एवं प्रदर्शन से अभिभावकगण ने खूब तालियाँ बजाकर बच्चों को बधाई दी। आज इस अवसर पर स्कूल के सभी स्टाफ, बच्चे व अभिवावकगण मौजूद रहे और कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया |

Related Articles

Back to top button