एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने किया पौधरोपण

फरीदाबाद, 18 जुलाई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश संदीप गर्ग, सीजेएम डीएलएसए ऋतु यादव तथा वन विभाग की तरफ से अफजल खान के नेतृत्व में सेक्टर-12, जिला न्यायालय फरीदाबाद में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया।

इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने समाज को संदेश देते हुए कहा कि “एक पेड़ मां के नाम” मुहिम के तहत सभी को कम से कम एक पेड़ अपने आसपास जरूर लगाना चाहिए। जिससे कि हमारा पर्यावरण स्वच्छ सुंदर बन सके और जो भी पेड़ लगाए उसकी परवरिश अपने परिवार के सदस्य की तरह जरूर करें। एक पेड़ मां के नाम अभियान का मुख्य उद्देश्य हमारे वातावरण को स्वच्छ व शुद्ध रखना है तथा प्रकृति के प्रति सकारात्मक रवैये को लेकर लोगों को जागरूक किया जाना है ताकि बढ़ते प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग के कारण अशुद्ध होते वातावरण से आने वाली पीढ़ी के लिए इसे अनुकूल बनाया जा सके।

सीजेएम डीएलएसए ऋतू यादव ने कहा कि एक पेड़ मां के नाम मुहीम के तहत हम सभी को मिलकर अपनी मां  के नाम एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए और उसका संरक्षण भी अवश्य करना है। जिस तरह मां अपने बच्चों की परवरिश करती है उसी तरह से हमारा दायित्व है कि हम अपनी मां की याद में लगाए गए पौधे के संरक्षण करने का संकल्प भी ले। एक पेड़ मां के नाम अभियान देश में पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ  मां की सेवा के पवित्र भाव को भी मजबूती प्रदान करेगा।

कार्यक्रम में जिले के अन्य न्यायाधीश पुरुषोत्तम कुमार, अमृत सिंह चालिया, हेमराज मित्तल, ज्योति लंlबा, सौरभ गोसाई,  विजय जेम्स, संजय कुमार शर्मा,  संदीप यादव,  विनीत सपरा व बार के प्रधान जोगिंदर सिंह नरवत, संजय गुप्ता एडवोकेट, रविंद्र गुप्ता, राजेंद्र गौतम एडवोकेट ने भी पौधारोपण किया।

Related Articles

Back to top button