तिगांव विधानसभा की पंचायत को गृहमंत्री ने किया सम्मानित

- सरकार से अधिक काम लेने के लिए सक्रियता बढ़ाएं जनप्रतिनिधि: राजेश नागर  

फरीदाबाद। आज का दिन तिगांव के भाजपा विधायक राजेश नागर के नाम रहा। उनकी विधानसभा की तिगांव पंचायत को आज महेंद्रगढ़ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में सम्मानित होने का अवसर प्राप्त हुआ है। अमित शाह यहां पिछड़ा वर्ग सम्मान सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने सरपंचों को सम्मानित किया।

विधायक राजेश नागर ने बताया कि अमित शाह हरियाणा में तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने को लेकर कार्यकर्ताओं को शक्ति प्रदान कर गए हैं। उन्होंने हर वर्ग को छुआ, खासकर पिछड़ा वर्ग के लिए हरियाणा की भाजपा सरकार द्वारा किए जा रहे निर्णयों की प्रशंसा की। जिसमें क्रीमी लेयर की सीमा को छह से बढ़ाकर आठ लाख किए जाना प्रमुख रहा। इसमें परिवार को मिलने वाले वेतन और कृषि आय को भी नहीं जोड़ा जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पंचायतों और नगर निगम में आरक्षण को पांच प्रतिशत बढ़ाने की प्रशंसा की।

इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में बड़ी संख्या में विकास कार्य चल रहे हैं और अनेक कार्य पूर्ण भी हो चुके हैं। वहीं अन्य अनेक प्रोजेक्ट के टेंडर की प्रक्रिया चल रही है। नागर ने कहा कि भाजपा की सरकार ने बिना किसी भेदभाव के विकास कार्यों को हरी झंडी देने का काम किया है। सरकार के मुखिया के मन में किसी के लिए भी छोटे या बड़े का भाव नहीं है। हमारे पास सरपंच अपनी मांगों को लेकर आते हैं और हम भी मुखिया जी के सामने उसे रख देते हैं, जिस पर तुरंत ही मंजूरी मिल जाती है। हमारे मुखिया नायब सिंह सैनी ने बजट की कमी न आने देने की बात पहले ही कह कर सभी का दिल जीत लिया है।

इन्हीं में हमारी तिगांव पंचायत में पिछले करीब नौ वर्षों में 85 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्य हुए हैं जो कि क्षेत्र में एक रिकॉर्ड है। ऐसे छह सरपंचों को आज महेंद्रगढ़ में सम्मानित किया गया है। इनमें एक हमारी तिगांव के सरपंच विक्रम प्रताप नागर भी हैं।

जिससे हमें गर्व करने का अवसर प्राप्त हुआ है। विधायक ने कहा कि ऐसा नहीं है कि विक्रम प्रताप नागर को यह किसी की कृपा मिली है बल्कि यह इस पंचायत की सक्रियता है कि यहां 85 करोड़ रुपये के कार्य हुए और आज पंचायत को सम्मान प्राप्त हुआ है। मैं सभी सरपंचों से कहता हूं कि अपने क्षेत्र में नवीन विचार और योजनाएं लेकर आएं। हम उन्हें मंजूरी दिलाने के लिए भरसक प्रयत्न करेंगे। इससे क्षेत्र की जनता को अधिक सहूलियतें मिलेंगी।

Related Articles

Back to top button