समाधान शिविर में प्राप्त हुई 60 शिकायतें, 11 का मौके पर ही समाधान हुआ: उपायुक्त विक्रम सिंह

- समाधान शिविर में उपायुक्त ने सुनी लोगों की समस्याएं, दिए जल्द समाधान के आदेश

फरीदाबाद, 15 जुलाई। उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज सोमवार को लघु सचिवालय स्थित कमरा नंबर 106 में आयोजित समाधान शिविर में लोगों की शिकायतें सुनी। आज इस शिविर में 60 शिकायतें प्राप्त हुई, जिन्हें संबंधित विभागों के अधिकारियों को मौके पर निपटारे के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। समाधान शिविर में कुल 60 शिकायतों में से संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने विभाग से संबंधित शिकायत के निपटारे के लिए मौके पर ही प्रक्रिया शुरू कर 11 शिकायतों का मौके पर समाधान किया गया। बाकी बची शेष शिकायतों के जल्द समाधान के लिए सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गये।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा प्रति कार्य दिवस जिला व उपमंडल मुख्यालय के लघु सचिवालय में सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर आयोजित कर लोगों की शिकायतें सुनी जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा अधिकारियों को हिदायतें जारी की गई है कि वे इन शिविरों में प्राप्त शिकायतों का यथाशीघ्र निपटारा सुनिश्चित करें। प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह स्वयं समाधान शिविरों की समीक्षा कर रहे है। उन्होंने कहा कि अधिकारी लोगों की शिकायतें सुनने के साथ ही उन्हें समाधान के बारे में भी बताये।

उपायुक्त ने बताया कि हरियाणा सरकार की ओर से आमजन मानस की समस्याओं को दूर करने के उद्देश्य से कार्य दिवस पर लगाए जा रहे समाधान शिविरों के प्रयास सफल हो रहे हैं। समाधान शिविरों में अपनी समस्या लेकर आने वाले लोगों की परेशानियों को विभागीय अधिकारी तत्परता के साथ दूर करने में लगे हुए हैं। समाधान शिविर में आए शिकायतकर्ता प्रदेश सरकार के द्वारा लगाए जा रहे समाधान शिविर की पहल की सराहना कर रहे है। उन्होंने कहा कि पूरा प्रशासन आपसी सामंजस्य के साथ शिकायतों का समाधान कर रहा है। शिविर को लेकर नागरिकों का रूझान बढ़ा है तथा नागरिक अपनी अर्जी लेकर उनका समाधान करवाने के लिए समाधान शिविर में पहुंच रहे हैं।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि समाधान शिविर में आने वाले नागरिकों की शिकायतों के प्राथमिकता के आधार पर त्वरित समाधान को लेकर जिला प्रशासन सजगता से कार्य कर रहा है। समाधान शिविर में आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करते हुए नागरिकों को राहत प्रदान करने में पूरा प्रशासन तालमेल के साथ काम कर रहा है।

इस अवसर पर एडीसी डॉ. आनंद शर्मा, एसडीएम फरीदाबाद शिखा आंतिल, डीसीपी ट्राफिक उषा देवी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सरफराज़ खान सहित ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य वज़ीर सिंह डागर तथा अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button