महिलाओं को प्रेरणा और देश की तरक्की में महत्वपूर्ण योगदान दे रही इशू तेवतिया-जसलीन कौर

हमारी देश की महिलाएं अपने आत्मबल से खुद को आत्मनिर्भर बना रही है- राजेश नागर  -महिलाओं को रोजगार देकर ईशू तेवतिया कर रही प्रधानमंत्री के सपने को साकार

फरीदाबाद। जीवन में कुछ भी असंभव नहीं है बस इच्छाशक्ति होनी चाहिए। महिलाएं आज  पुरूषों से भी आगे निकलकर देश की तरक्की में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। यह बात डीसीपी सैट्रल जसलीन कौर ने महिला उद्यमी ईशू तेवतिया के तीसरे ब्रमीस एगलैस बेकरी अशोका एन्कलेव मेन रोड़ सेक्टर-34 के उदघाटन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि लोगों से कही।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में तिगंाव विधायक राजेश नागर भी मौजूद थे। इस अवसर पर जसलीन कौर ने कहा कि ईशू तेवतिया ना केवल महिलाओं के लिए प्रेरणा बन रही है ब्लकि वह माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के उस कथन को भी सार्थक कर रही है जिसमें उन्होनें कहा है कि भारत ‘महिला विकास’ से ‘महिला के नेतृत्व में विकास’ की तरफ आगे बढ़ रहा। राजेश नागर ने कहा कि हमारी देश की महिलाएं अपने आत्मबल से खुद को आत्मनिर्भर बना रही हैं।

नारी का समग्र विकास, सशक्त नारी ही न्यू इंडिया है। इस अवसर पर ईशू तेवतिया ने कहा कि उनका बचपन से ही शौक था केक और चॉकलेट बनाने का और अपने इस शौक को पूरा करने के लिए उन्होनें एमएनसी कंपनी की भारी भरकम सैलरी तक छोड़ दी। उन्होनें कहा कि मेरी इस चाहत को पूरा करने में मुझे अपने ऐसे दोस्तों का सहयोग मिला जोकि होटल इडस्ट्री और बेकरी व्यवसाय से जुडुे हुए थे। जिनकी बदौलत मुझे पीछे मुडक़र नहीं देखना पड़ा और आज मेरे खुद के तीन है जिसमें पहला ग्रीनफील्ड,दूसरा सेक्टर-31 और तीसरा अशोका एन्कलेव का है।

ईशू तेवतिया ने पुराने जमाने में नारी को शक्ति का रुप मानने की बात कही। उन्होंने कहा कि ‘पुराने जमाने के समाज में नारी का स्थान, योगदान और सम्मान अलग था। वैसा ही समाज हमें आज भी बनाना है। इस मौक पर जगदीप तेवतयिा,कैप्टन युवराज तेवतिया,योगेन्द्र तेवतिया राष्ट्रीय सचिव राष्ट्रीय लोकदल, लायन अनिल अरोड़ा मल्टीपल काउंसिल ऑफिसर व डिस्ट्रीक्ट गवर्नर 22,23,ग्रुप कैप्टन आईडी शर्मा प्रैसीडेंट आरडब्लूए सेक्टर-37,मुकेश शर्मा कार्यकारिणी सदस्य,सुशील यादव संगठन मंत्री मार्किट एसोसिएशन सराय ख्वाजा,अतुल मंगला आरडब्लूए अशोका  एन्कलेव,अनुज रॉय आरडब्लूए सेक्टर-37 व संजय गर्ग प्रैसीडेंट मार्किट एसोसिएशन सेक्टर-37 सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button