कांवड़ यात्रा को लेकर डीसीपी ट्रैफिक उषा ने किया रूट का निरीक्षण

फरीदाबाद।  20 जुलाई से 2 अगस्त तक प्रस्तावित कावड़ यात्रा के संबंध में फरीदाबाद द्वारा संबंधित रूट का निरिक्षण किया गया है तथा यातायात के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश देकर कावड़ यात्रियों का रूट निर्धारित किया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कावड़ यात्रियों द्वारा अपने गंतव्य स्थान पर पहुँचने के लिए फरीदाबाद जिला के 3 मार्गों का प्रयोग किया जाता है. मार्ग न:1 कालिंदी कुंज दिल्ली से एमसीडी टोल से होते हुए आगरा कैनाल के साथ बना रोड, मार्ग न 2: बदरपुर बॉर्डर दिल्ली से प्रवेश करने के बाद आउटर बाईपास रोड फरीदाबाद तथा मार्ग न 3: बदरपुर बॉर्डर दिल्ली से प्रवेश करने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग है। मार्ग न. 1 कालिंदी कुंज दिल्ली से एमसीडी टोल से होते हुए आगरा कैनाल के साथ बना रोड मुख्य मार्ग चिन्हित किया गया है।

अधिक जानकारी देते हुए बतलाया कि डीसीपी ट्रैफिक उषा द्वारा कावड़ यात्रियों के मार्ग के निरीक्षण के दौरान मार्ग पर लगने वाले शिविरों में पर्याप्त व्यवस्था करने, मार्ग पर गड्ढों को भरने व जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए संबंधित विभाग से संपर्क करके इसे दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए। कावड़ यात्रा के मार्ग पर पर्याप्त मात्रा में सीसीटीवी कैमरे लगवाने और रास्ते से अतिक्रमण को हटवाकर रास्ता साफ करवाने बारे भी कहा गया है।

आमजन व कावड़ियों की क्रॉसिंग करवाने के लिए पॉइंट चिन्हित करके आवश्यक बैरिकेडिंग करने बारे यातायात प्रभारी को निर्देशित किया गया है. इसके साथ ही यह भी निर्देशित किया गया है कि कावड़ यात्रा के मार्ग पर कोई भी बिजली की नंगी तार न लटकी हो, रास्ते के दोनों तरफ की झाड़ियों को साफ करवाकर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था हो तथा मार्ग पर पड़ने वाली मीट की दुकानों को यात्रा के दौरान बंद या स्थानांतरित करवाया जाए।

डीसीपी ट्रैफिक उषा ने अपील करते हुए कहा, सभी वाहन चालक ध्यान दें और अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए अपना मार्ग चुने और फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करें। आमजन यातायात संबंधित किसी भी सहायता के लिए ट्रैफिक पुलिस सहायता केंद्र के नम्बर 0129-2225999, 9582200138 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button