शिफ्ट किए गए बूथों की मतदाताओं को हो पूरी जानकारी : उपायुक्त विक्रम सिंह

- 25 जुलाई से 09 अगस्त 2024 तक वोटर लिस्ट संशोधन व नए वोट बनाने के लिए लगाए जाएंगे कैंप  - 1 जुलाई, 2024 को आधार तिथि मानकर चलाया जा रहा विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम

फरीदाबाद, 10 जुलाई। उप चुनाव आयुक्त हृदेश कुमार ने कहा कि जिला चुनाव अधिकारियों को मतदान केंद्रों में बदलाव के बारे में राजनीतिक दलों को अवश्य सूचित करना चाहिए। ईसीआई के उपचुनाव आयुक्त हृदेश कुमार ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जिला उपायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मतदाता सूची के पुनरीक्षण पर विस्तृत चर्चा की।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के उपरांत उपायुक्त विक्रम सिंह ने निर्वाचन आयोग की हिदायतों के तहत आवश्यकतानुसार बहुमंजिला इमारतों, ग्रुप हाउसिंग सोसायटियों और सलम एरिया में जहां 1400 मतदाताओं से अधिक संख्या वाले मतदान केन्द्र हैं, वहां स्थापित किए जा रहे अतिरिक्त बूथों की दोबारा से जांच की जाए कि कहीं मतदाताओं को इससे कोई दिक्कत तो नहीं और अगर किसी मतदान केंद्र पर मतदाताओं को शिफ्ट करके नए बूथ बनाए जा रहे है तो मतदाताओं को यह पूर्ण जानकारी हो कि उन्हें मतदान के लिए किस मतदान केंद्र पर जाना है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि 25 जुलाई से 09 अगस्त 2024 तक वोटर लिस्ट संशोधन करने व नए वोट बनाए जायेंगे के लिए कैंप लगाए जाएंगे। इसके साथ ही 1 जुलाई 2024 को आधार तिथि मानकर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसके तहत बीएलओ घर-घर जाकर मतदाता सूची को दुरूस्त करने का कार्य कर रहे हैं। अतिरिक्त मतदान केंद्र बनवाने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय और सम्बन्धित विधान सभा क्षेत्रों के एईआरओ कार्यालय में यथाशीघ्र आवेदन जरूर करें। उपायुक्त विक्रम सिंह ने आमजन से अपील की किसी का वोट अगर नहीं बना है तो वह आगामी 09 जुलाई से लगाए जा रहे कैंप में भी जाकर अपना वोट बनवा सकता है।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा, सीईओ जिला परिषद् सतबीर मान, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल अमित मान, सीटीएम अंकित कुमार सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button