प्याला से जेवर तक पाइपलाइन बिछाने का कार्य सुचारू रूप से रखें जारी, ग्रामीण करें सहयोग : विक्रम सिंह

उपायुक्त ने विधायक नयनपाल रावत के साथ ली सागरपुर डीघ के ग्रामीणों व बीपीसीएल कंपनी के प्रतिनिधियों की बैठक

फरीदाबाद। उपायुक्त विक्रम सिंह ने विधायक नयनपाल रावत के साथ सागरपुर डीघ प्रहलादपुर के ग्रामीणों और बीपीसीएल के अधिकारियों की संयुक्त रूप से बैठक ली। बैठक में उन्होंने प्याला से जेवर तक पाइपलाइन बिछाने का कार्य सुचारू रूप से जारी रखने के निर्देश दिए, जिसमें ग्रामीणों से विशेष सहयोग की अपील की।

सोमवार को लघु सचिवालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त विक्रम सिंह ने विस्तार से प्याला बीपीसीएल से जेवर तक पाइप लाइन बिछाने का कार्य की प्रगति रिपोर्ट ली। यह पाइप लाइन प्याला सागरपुर, डीघ प्रहलादपुर से होकर गुजर रही है। इसके मुआवजे को लेकर ग्रामीणों ने उपायुक्त से मांग की, जिसके तहत उपायुक्त ने ग्रामीणों के साथ संबंधित कंपनी के प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक ली। बैठक में ग्रामीणों ने मांग की कि गेहूं, गेहूं का भूसा व मूंग फसलों का मुआवजा वितरीत किया जाए, तीसरी फसल धान की रोपाई शुरू हो चुकी है जिसका मुआवजा दिलायें, सर्कल रेट बढऩे के साथ भूमि मुआवजा में भी बढ़ोतरी इत्यादि मांगे प्रस्तुत की।  उपायुक्त ने सभी मांगों की गंभीरता से सुनवाई करते हुए समाधान की दिशा में सफल कदम बढ़ाये। उन्होंने कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे फसल मुआवजा संबंधी मामले का तुरंत समाधान करवायें।

यदि कंपनी पलवल आदि क्षेत्रों में अतिरिक्त  मुआवजा देती है तो  सागरपुर डीघ के ग्रामीणों को भी प्रदान करें।  उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि पाइप लाइन बिछाने का कार्य सुचारू रूप से जारी रखने में ग्रामीण पूर्ण सहयोग दें। इसका विशेष लाभ ग्रामीणों को मिलेगा। इस दौरान विधायक नयनपाल रावत ने भी सुझाव प्रस्तुत किये।  बैठक में एसडीएम त्रिलोकचंद, जनरल मैनेजर प्रभारी पाइपलाइन प्रोजेक्ट बीपीसीएल सिगा श्रीनिवास राव, प्रोजेक्ट लीडर विशाल पालीवाल, ग्रामीण रामपाल, दुर्गा, राजकुमार, निरोतम लाल दास, राधेश्याम, रोहताश आदि ग्रामीणों सहित कंपनी अधिकारीगण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button