वृक्षों की अंधाधुधं कटाई से गलोबलवार्मिग का खतरा पैदा हो रहा है- अनिल अरोड़ा

लायन अनिल अरोड़ा ने मेलबर्न ऑस्ट्रेलिया में किया पौधरोपण

फरीदाबाद। वृक्षों की अंधाधुधं कटाई से प्रदुषण की स्थिति र्पदा हो गई है और गलोबलवार्मिग का खतरा पैदा हो रहा है। आजकल भौतिक विकास से बढ़े प्रदुषण के कारण वृक्षों की उपयोगिता और भी ज्यादा बढ़ गई है। इसलिए पर्यावरण को आने वाली पीढिय़ों के लिए सुरक्षित बनाए रखने का एकमात्र साधन वृक्षारोपण करके उन्हेें बड़ा करना ही हमारा ध्येय होना चाहिए।

यह बात फरीदाबाद निवासी लायन अनिल अरोड़ा मल्टीपल काउंसिल ऑफिसर व डिस्ट्रीक्ट गवर्नर 22,23 और लायन काजल अरोड़ा ने मेल्बर्न ऑस्ट्रेलिया में नए लायन वर्ष के पहले दिन  गवर्नर डे पर पौधा लगाने के उपरांत उपस्थित लोगों से कही। मेल्बर्न ऑस्ट्रेलिया में फरीदाबाद दिल्ली एनसीआर से 50 से ज्यादा लायन मेंबर्स ने 106वी इंटरनेशनल कन्वेशन में हिस्सा लिया। जिसमें अनिल और उनके परिवार ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

अनिल अरोड़ा ने पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि पौधे जीवन प्रदान करने वाली प्राणवायु देते हैं। वह हमें फल, बीज, औषधि और छाया देते हैं। हमें वृक्षों की रक्षा करनी चाहिए और नए पौधे लगाकर उनकी बच्चों की तरह सेवा करनी चाहिए।  कार्यक्रम के आखिर में सभी ने प्रण किया कि वे गलोबलवार्मिग के खतरे को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा खुद भी पौधे लगाऐं और लोगों को भी लगाने के लिए प्रेरित करेगें।

Related Articles

Back to top button