टूटी सड़कें, बहता पानी तिगांव क्षेत्र की यही कहानी : ललित नागर

पूर्व विधायक ने कृष्णा कॉलोनी सेहतपुर में सुनीं लोगों की समस्याएं

फरीदाबाद। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ललित नागर द्वारा क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं को लेकर चलाए जा रहे जनसंपर्क अभियान के तहत उन्होंने कृष्णा कालोनी सेहतपुर में पैदल पदयात्रा निकाल लोगों की समस्याओं को जाना और गंदे पानी में नंगे पांव चलकर लोगों की समस्याओं का बारीकी से अवलोकन किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने उन्हें बताया कि कालोनियों की अधिकांश गलियां कच्ची है और सडक़ें भी बदहाल हैं, जिसके चलते यहां कीचड़ और जलभराव रहता है और लोगों को आवागमन में दिक्कतें पेश आती है। जलनिकासी के यहां कोई इंतजामात प्रशासन द्वारा नहीं किए गए। लोगों ने बताया कि मानसून का मौसम शुरू होने वाला है, लेकिन प्रशासन ने अभी तक नाले-नालियों की सफाई तक नहीं करवाई, जिसके चलते यहां बरसातों में लोगों का जीना दुश्वार हो जाएगा।

इसकी जानकारी प्रशासन को दे दी गई है, लेकिन फिर भी कोई कदम नहीं उठाए गए। इसी प्रकार यहां पीने के पानी की भी काफी किल्लत है, हमें निजी टैंकरों से खरीदकर पानी लेना पड़ता है, जिसकी वजह से हमारी जेबों पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है वहीं बिजली की हालत भी यहां बद से बदतर है, ट्रांसफार्मरों पर अत्यधिक लोड होने की वजह से शार्ट सर्किट होती रहती है और लाइट घंटे गुल रही है और अगर ट्रांसफार्मर फूंका जाता है तो वह कई-कई दिनों तक नहीं बदला जाएगा और न ही बिजली कर्मी और अधिकारी उनके फोन उठाते। इसी प्रकार यहां के लोगों के राशन कार्ड काट दिए गए, जिसके वजह से उन्हें राशन नहीं मिल रहा और उनके समक्ष भारी परेशानियां पेश आ रही है। लोगों की समस्याएं सुनने के बाद पूर्व विधायक ललित नागर ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर असफल साबित हुई है, लोगों को बुनियादी सुविधाएं देना तो दूर लोगों पर नए-नए टैक्स लगाकर यह सरकार खून चूसने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों में तिगांव क्षेत्र में कोई विकास नहीं हुआ बल्कि विकास के नाम पर केवल भ्रष्टाचार हुआ है, लोगों को जनसुविधाएं मुहैया करवाने में स्थानीय मंत्री, विधायक, पार्षद व प्रशासन पूरी तरह फेल साबित हुए है। उन्होंने कहा कि अब जनता भाजपा सरकार की कारगुजारियों से तंग आ चुकी है और इस सरकार को सत्ता से बाहर करने का मन बना चुकी है। उन्होंने तिगांव क्षेत्र के प्रति अपनी विकास की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि हरियाणा में अगली सरकार कांग्रेस सरकार बनने जा रही है और उसके बाद ही योजनाबद्ध तरीके से तिगांव क्षेत्र का समुचित विकास करवाया जाएगा। इस अवसर पर सैयद रिजवान आजमी, ज्ञानचंद गोयल, जब्बर सिंह चौहान, सुरेंद्र सिंह चौहान, राजेंद्र बिष्ट, मनोज, रिंकू, बुलट, राज बहन, लालू शाह, राकेश तिवारी, सुमित्रा, विवेक रावत, शिव शंकर सिंह, डीएस राणा, परवेज आलम, अश्वनी कुमार सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button