पौधा वितरण अभियान चला फरीदाबाद को ग्रीन बनाएगा लायंस इंटरनेशनल 321 ए-1 : एन.के.गुप्ता

फरीदाबाद। लायंस इंटरनेशनल 321 ए-1 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन एन.के. गुप्ता ने कहा है कि लायंस क्लब फरीदाबाद में एक जुलाई से पौधा वितरण अभियान चलाकर प्रदूषण ग्रस्त फरीदाबाद को ग्रीन फरीदाबाद बनाने के लिए युद्धस्तर पर कार्य करने जा रहा है। हजारों की संख्या में पौधे वितरण किए जाएंगे, लेकिन इसके साथ ही उनकी देखभाल के लिए भी लोगों को जागरूक करेंगे और पेड़-पौधों को सुरक्षित रखने का भी प्रयास करेंगे, केवल फरीदाबाद ही नहीं बल्कि सभी डिस्ट्रिक्ट में इस अभियान को चलाने जा रहे है।

इसके साथ ही मोतियाबिंद फ्री फरीदाबाद बनाने की भी शुरुआत करेंगे, जिसे तीन साल में लायंस इंटरनेशनल 321 ए-1 पूरा करने का लक्ष्य रखेगी। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न से लायंस इंटरनेशनल 321 ए-1 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर का पदभार संभालने के बाद फरीदाबाद लौटे लायन एन.के. गुप्ता यहां ओम स्वीट्स रेस्टोरेंट में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ पूर्व लायन आर के चिलाना मीडिया अध्यक्ष, लायन आरके गुप्ता मुख्य सचिव, लायन विनय गुप्ता कैबिनेट सचिव, लायन जयदीप कट्याल कैबिनेट कोषाध्यक्ष, लायंस आरके जग्गी जिला समन्वयक, लायन पीसी वैश्य गवर्नर के सलाहकार, लायन सुनील अग्रवाल परियोजना निगरानी अध्यक्ष, लायन आईएस कटारिया जिला सह अध्यक्ष मधुमेह, लायन श्यामवीर भड़ाना आदि ने लायन एनके गुप्ता का फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया।

लायन एनके गुप्ता ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि 21 से 25 जून तक ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हुए कार्यक्रम में वर्ल्ड के 770 गवर्नर ने पद की शपथ ली। इंटरनेशनल प्रेसीडेंट भी चुने गए है। 210 देशों के गवर्नर यहां जमा हुए। आज करीब 47 हजार क्लब है, जो कि रजिस्टर्ड है, जिसमें 14 लाख मेंबर्स है जो की आपस में एक दूसरे की मदद करते है। मुख्य फोकस यह रहता है कि जरूरतमंद समाज को, देश को हम क्या दे सकते है, कैसे सेवा कर सकते है, उस पर काम करते है। गवर्नर को पूरे साल कौन से प्रोजेक्टों पर काम करना है, यह यूनाइटेड नेशन निर्णय करती है। उसमें हम किसी तरह का सहयोग कर सकते है, पूरे वर्ल्ड की जो समस्या होती है, वह हमारे प्रोजेक्टों में शामिल होती है। इस मौके पर लायन आर के चिलाना मीडिया अध्यक्ष ने कहा कि आज हमें बहुत खुशी हो रही है कि फरीदाबाद के हमारे साथी लायन एनके गुप्ता गवर्नर के पद पर सुशोभित हुए है, उनके नेतृत्व में पहले से भी ज्यादा काम करेंगे।

उन्होंने बताया कि ओल्ड फरीदाबाद सेक्टर-19 आर्य समाज मंदिर के साथ लायंस भवन बना हुआ है, जहां रोजाना ओपीडी चलती है, जिसमें आंखों का इलाज मुक्त होता है, डेंटल सेंटर चलता है, होम्योपैथिक सेंटर है, एनआईटी में हमारा भवन है, पलवल में हमारा भवन है, हम सभी आपस में ही पैसे जमा करके यह सारे काम करते है। हम दिखावा नहीं काम करते है। उन्होंने कहा कि क्लब पहले की तरह सामाजिक कार्याे में अपनी भागेदारी बढ़चढक़र निभाता रहेगा। उन्होंने पत्रकार वार्ता में आए सभी पत्रकारों का आभार जताते हुए कहा कि जिस प्रकार से वह पहले भी उनकी मुहिम को जन-जन तक पहुंचाते आए है, भविष्य में भी अपनी कलम के माध्यम से क्लब द्वारा किए गए कार्याे को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करेंगे।

Related Articles

Back to top button