मानसून की एक ही बारिश ने खोली सरकार-प्रशासन के दावों की पोल : बलजीत कौशिक

कांग्रेसी नेता ने फरीदाबाद के जलभराव क्षेत्रों का किया जायजा

फरीदाबाद। फरीदाबाद शहर में हुई मानसून की पहली बरसात ने पूरे शहर को जलमग्र कर दिया। पॉश सेक्टर हो या फिर कालेनियां, हर जगह जलभराव के चलते लोगों को भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ा। हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बलजीत कौशिक फरीदाबाद में हुए जलभराव क्षेत्रों का जायजा लिया और प्रशासन से जलनिकासी के तुरंत इंतजामात किए जाने की मांग की। श्री कौशिक ने सेक्टर-14, 16, 17, 15ए, 7,8, 9 सहित ओल्ड फरीदाबाद की कालोनियों, स्लम बस्तियों में जलभराव क्षेत्रों में जाकर स्थिति का जायजा लिया और बंद पड़ी गाडिय़ों को धक्का लगाकर लोगों की मदद भी की। उन्होंने कहा कि एक ही बरसात ने भाजपाईयों की स्मार्ट सिटी की पोल पूरी तरह से खेालकर रख दी है।

अभी तो यह मानसून की पहली बरसात थी, आने वाले दिनों में और बारिशें होंगी, ऐसे हालात रहे तो पूरा शहर जलमग्र हो जाएगा। बरसात के चलते लोगों के घरों तक पानी पहुंच गया, उनका घरेलू समान पूरी तरह से खराब हो गया और उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा। श्री कौशिक ने कहा कि सेक्टरों में रहने वाले बड़े बड़ेे उद्योगपति प्रशासन को टैक्स के नाम पर लाखों करोडों रुपए हर वर्ष देते है, जबकि जनसुविधाओं के नाम पर प्रशासन उन्हें कुछ भी मुहैया नहीं करवाता।

उन्होंने कहा कि भाजपा का विकास केवल कागजों में सिमटा हुआ है, जमीनी स्तर पर हालात बद से बदत्तर है, भाजपा सरकार से अब लोगों का मोहभंग होने लगा है और लोकसभा चुनाव में जिस प्रकार से जनता ने कांगे्रस को समर्थन दिया है, उससे स्पष्ट है कि हरियाणा में अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी और उसके बाद शहर का विकास नए सिरे से किया जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ मुख्य रुप से विनोद कैशिक, कृष्ण शर्मा, योगेश तंवर आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button