हरियाणा कैरम संघ द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कैरम प्रतियोगिता का हुआ समापन

फरीदाबाद, 25 जून : हरियाणा कैरम संघ द्वारा आयोजित तीन दिवसीय हरियाणा स्टेट व अंतर जिला कैरम प्रतियोगिता का समापन बड़े उत्साह व अच्छी वातावरण में संपन्न हो गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ टाउन प्लानर देवेंद्र पाल ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। पुरस्कार 10 विभिन्न वर्गों के प्रथम तीन-तीन विजेताओं को ट्रॉफी प्रदान की गई।

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा ने विजेताओं को बधाई दी व सभी बच्चों को आशीर्वाद दिया।

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा किसी भी प्रतिभागी को हार से निराश नहीं होना चाहिए क्योंकि प्रतियोगिता में भाग लेना ज्यादा महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया की कैरम का खेल एकाग्रता का खेल है और कैरम के खिलाड़ी इस खेल को पेशेवर खेल के रूप में भी अपना सकते हैं।

हरियाणा कैरम संघ के महासचिव एस के शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि कैरम के खेल को खिलाड़ी कैरम के खेल को पेशेवर खेल के रूप में अपना सकते हैं। उन्होंने कैरम के खेल से विद्यार्थियों को अध्ययन में कैसे मदद मिल सकती है ये भी समझाया। एस के शर्मा ने कैरम खेल खेलने को लेकर प्रतिभागियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए प्रेरणादायक बातें समझाई।

आयोजन सचिव गौरव शर्मा ने बताया की हरियाणा स्टेट व अंतर जिला कैरम प्रतियोगिता की मेज़बानी एचलोन टेक्नोलॉजी संस्थान ने की।

विभिन्न वर्गों के परिणाम इस प्रकार है :-

कैडेट बालिकाएं (12 वर्ष से कम) में प्रथम स्थान पवनी सिसोदिया, द्वितीय स्थान महक और तृतीय स्थान मन्या जागलान ने प्राप्त किया। कैडेट लड़के (अंडर 12) में प्रथम स्थान जतिन ठाकुर, द्वितीय स्थान अनिरुद्ध और तृतीय स्थान ध्रुव सिसोदिया ने प्राप्त किया। उप जूनियर लड़कियों (14) में प्रथम स्थान चंचल ठाकुर, द्वितीय स्थान वाणी और तृतीय स्थान जीविका ने प्राप्त किया। इसी तरह उप जूनियर लड़को में ( अंडर 14) प्रथम स्थान इशांत बंगा, द्वितीय स्थान हर्षित और तृतीया स्थान संजीत कुमार ने प्राप्त किया।

जूनियर लड़कियों (अंडर 18) में प्रथम स्थान सूक्षम, द्वितीय स्थान कोमल और तृतीया स्थान लाविस्का ने प्राप्त किया। जूनियर लड़के (अंडर 18) में प्रथम स्थान युवराज, द्वितीय स्थान अर्जुन और तृतीया स्थान सुनील कुमार ने प्राप्त किया। महिला एकल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान रिया, द्वितीय स्थान सरिता दहिया और तृतीय स्थान मानसी ने प्राप्त किया और लड़को की एकल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान मोहित शर्मा, द्वितीय स्थान मुकेश सेठी और तृतीय स्थान दिविज बांगा ने प्राप्त किया।

महिला टीम में प्रथम स्थान फरीदाबाद, द्वितीय स्थान अंबाला और तृतीय स्थान सिरसा को मिला। पुरुष टीम में प्रथम स्थान फरीदाबाद, द्वितीय स्थान अंबाला और तृतीय स्थान झज्जर को मिला।

Related Articles

Back to top button