वर्ष 2006 के लूट के मुकदमे में अदालत से पीओ चल रहे आरोपी को अपराध शाखा 17 ने किया गिरफ्तार

फरीदाबाद- पुलिस उपायुक्त अपराध हेमेन्द्र कुमार मीणा के द्वारा अपराधिक गतिविधियो में शामिल आरोपियों की धर-पकड़ के दिए गए दिशा निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए अपराध शाखा 17 की टीम ने 18 साल पुराने लूट के मुकदमे में पीओ चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम जावेद है जो मेरठ का रहने वाला है। अपराध शाखा 17 ने आरोपी को वर्ष 2006 के लूट के मुकदमे में अदालत द्वारा पीओ घोषित करने के बाद एसटीएफ अंबाला की मदद से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ जनवरी 2006 में सेक्टर 31 थाने में लूट तथा अवैध हथियार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी के साथ उसके तीन अन्य साथी भी शामिल थे।

आरोपी लूट की वारदात को अंजाम देकर मेरठ भाग गया था जहां उसे यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद आरोपी को मेरठ से फरीदाबाद लाया गया और अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया। इसके बाद आरोपी जमानत पर जेल से बाहर आ गया परंतु वापस जेल नहीं गया।

नवंबर 2023 में आरोपी को माननीय अदालत द्वारा पीओ घोषित किया गया। वर्ष 2023 में ही आरोपी के खिलाफ पुलिस विभाग की तरफ से ₹5000 का इनाम रखा गया। आरोपी मेरठ में कपड़े की दुकान चलता था जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ पूरी होने के बाद आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button