स्थानीय निकाय मंत्री के आदेश के बाद नगर निगम एक्शन मोड में

एक कॉल से होगा गंदगी का उठान: निगमायुक्त

फरीदाबाद। गत दिवस फरीदाबाद दौर पर पहुंचे स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने सफाई को लेकर निगम अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। जिससे नगर निगम फरीदाबाद और विकास को लेकर चौकन्ना हो गया। निगमायुक्त मोना ए श्रीनिवासन के आदेश पर नगर निगम को चार जोनों में बांट कर चार एक्सईएन स्तर के अधिकारियों के अलावा 200 से ज्यादा सफाई व विकास से जुड़े अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई गई है। मंत्री की फटकार के बाद एक्शन मोड़ में आए निगम अधिकारी समूचे क्षेत्र से गुजरने वाले नाले-नालियों की सफाई पर विशेष ध्यान दे रहे है तथा बरसातों पूर्व सभी ड्रेनेज को दुरूस्त कर लिया जाएगा।

ओल्ड फरीदाबाद में तैनात एक्सईएन ने कहा कि उन्होंने लोगों को राहत प्रदान करने के लिए तिगांव रोड़, इंदिरा काम्पलैक्स, सैक्टर-87, सेहतपुर रोड़, शिव कालोनी, कृष्णा कालोनी, पल्ला नम्बर-1, वेदराम कालोनी, सेहतपुर मेन, नहरपार तिगांव रोड़, चौ. चरण सिंह मार्ग नजदीक खेड़ीपुल, पदम नगर इंदिरा काम्पलैक्स कालोनी सैक्टर-87 सहित समूचे क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को पंखे लगाए है साथ ही 50 से ज्यादा सीवरेज के ढक्कन भी बदल दिए गए है। एक्सईएन ने कहा कि आगामी पांच दिनों में सीवरेज, पानी, सफाई और विकास कार्यों की गति को और भी तेज कर दिया जाएगा।

इसी प्रकार एनआईटी जोन के एक्सईएन पदमभूषण नासवा, ओपी कर्दम, सुशील ठाकरान, नितिन कादियान ने कहा कि स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा व निगमायुक्त मोना ए श्रीनिवासन के आदेशों पर समूचे नगर निगम में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है और एक कॉल में कार्यवाही के चलते सफाई व्यवस्था दुरूस्त कर दी जाएगी।

गौरतलब है कि गत दिवस फरीदाबाद दौरे पर आए स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा के आदेशों के बाद सफाई को बेहतर करने के लिए पूरा निगम का अमल जी-जान से जुट गया है। रोजाना प्वाईंट से कूड़ा उठाया जा रहा है साथ ही नाले की सफाई भी जेसीबी के माध्यम से शुरू हो चुकी है।

निगमायुक्त के आदेश के तहत इन अधिकारियों से सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए सम्पर्क किया जा रहा है। इनमें एसएसआई, एसआई और एएसआई के अलावा स्वास्थ्य अधिकारियों, तीनों ही जोनों के संयुक्त-आयुक्तों से सम्पर्क किया जा सकता है। सभी अधिकारियों के फोन नम्बर नगर निगम की वेबसाईट पर आमजन के लिए उपलब्ध है।

Related Articles

Back to top button