कांग्रेस की सरकार बनने पर कालोनियों का होगा भरपूर विकास : लखन सिंगला

कांग्रेसी नेता ने शास्त्री कालोनी के लोगों की सुनीं समस्याएं

फरीदाबाद। ओल्ड फरीदाबाद की शास्त्री कालोनी में रहने वाले लोग इन दिनों मूलभूत सुविधाओं की कमी के चलते नारकीय जीवन जीने को मजबूर हो रहे है। स्थानीय निवासियों ने कालोनी में व्याप्त समस्याओं को लेकर एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में मुख्य रुप से फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने शिरकत की और लोगों की समस्याएं सुनीं। स्थानीय लोगों ने श्री सिंगला को बताया कि उनकी कालोनी में सडक़ें व गलियां बदहाली का शिकार बनकर रह गई है, यहां सडक़ों व गलियों में जलभराव और कीचड़ रहता है, जिससे लोगों को आवागमन में दिक्कत होती है वहीं कालोनी में पीने के पानी की भी खासी किल्लत है, शिकायतें करने के बावजूद उनकी समस्याएं दूर नहीं होती।

लोगों ने बताया कि यहां सीवरेज का पानी ओवरफ्लो होकर लोगों के घरों तक पहुंच जाता है, आने वाले समय में मानसून की बारिश होनी शुरू हो जाएगी, लेकिन अभी तक नाले-नालियों की सफाई नहीं हुई जिसके चलते यहां जलभराव की समस्या विकराल हो जाएगी और लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। लोगों की समस्याएं सुनने के बाद लखन सिंगला ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में विकास केवल कागजों तक सीमित रहा है, जबकि जमीनी स्तर पर लोग आज भी जनसमस्याओं से ग्र्रस्त है, लोगों की प्रशासन व सरकार में कोई सुनवाई नहीं होती।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी का दर्जा तो मिल गया है, लेकिन यहां विकास के नाम पर एक ईट तक नहीं लगी। लोग बुनियादी सुविधाओं की कमी के चलते बदहाल जीवन जीने को मजबूर हो रहे है, लेकिन विधायक व मंत्री पूरी तरह से मौन धारण किए हुए है। श्री सिंगला ने कहा कि लोकसभा चुनावों के नतीजों ने भाजपा को सच्चाई का आइना दिखाने का काम किया है, इन चुनावों के नतीजों से स्पष्ट हो गया है कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की बहुमत से सरकार बनेगी और चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री बनकर फिर से हरियाणा को विकास की नई बुलंदियों तक ले जाएंगे।

उन्होंने लोगों का विश्वास दिलाया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र की सभी कालोनियों में भरपूर विकास करवाकर लोगों की सभी समस्याओं का जड़मूल से समाधान किया जाएगा। बैठक में पहुंचने पर कालोनीवासियों ने फूल मालाओं से श्री सिंगला का स्वागत किया। इस अवसर पर संतलाल,अभिषेक, अवतार, शोभा सिंह, नौना, विनोद रावत, बंटी, अजय चौहान, मोटू, ओमप्रकाश थानेदार, विजयपाल बायसोया, अमरजीत सिंह, मनोज गुप्ता, गोपाल शर्मा, सुनील शर्मा, भूपेंद्र सिंह, बबलू सिंह, कल्लू खान, टीटू, रुबेल सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button