युवा भारतीय खरीदारों ने बढ़ाई ऑडी इंडिया की बिक्री: एसयूवी की ग्रोथ में देखने को मिली मजबूत वृद्धि

मौजूदा समय में भारत के युवाओं के बीच ऑडी की लग्‍जरी कारों का शौक बहुत ज्‍यादा बढ़ रहा है। ऑडी इंडिया के हाल के रुझानों के मुताबिक, कंपनी के 70% नए ग्राहक 50 वर्ष से कम आयु के हैं। ऑडी की लग्‍जरी कारें अत्याधुनिक तकनीकों से लैस होती हैं, जो तकनीक प्रेमी युवा ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। लग्जरी कारों को पसंद करने वाली नई पीढ़ी ऑडी को बेहद पसंद करती है क्योंकि यह ब्रांड परफॉर्मेंस, स्टाइल और इनोवेशन पर ध्यान केंद्रित करता है।

हाल के वर्षों में लग्जरी कार सेगमेंट में एसयूवी की बिक्री में मजबूत वृद्धि देखने को मिली है। एसयूवी वर्सेटाइल होने के साथ ही लग्‍जरी का संगम व्‍यावहारिकता से करती हैं और ये बड़ी ही खूबसूरत होती हैं। एसयूवी परिवारों और एडवेंचर पसंद करने वालों को आकर्षित करने में सक्षम हैं।

ऑडी इंडिया में, हमारे पास ऐतिहासिक रूप से एक मजबूत एसयूवी पोर्टफोलियो रहा है और हमने ऑडी Q3, ऑडी Q5 और ऑडी Q7 सहित हमारी कारों की मांग में मजबूत वृद्धि देखी है। आज भी, हमारी Q रेंज कई खरीदारों को आकर्षित कर रही है और हम बढ़ते बाजारों खासकर टियर-2 शहरों से अच्छी मांग देख रहे हैं। 2024 की पहली तिमाही में – हमारी बिक्री में एसयूवी का हिस्सा 60% से ज़्यादा रहा। इसमें इलेक्ट्रिक एसयूवी – ऑडी Q8 ई-ट्रॉन और ऑडी Q8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक शामिल हैं। 2023 में हमारी एसयूवी रेंज में 174% की शानदार वृद्धि दर्ज की गई। ऑडी इंडिया में एसयूवी की मांग में लगातार बढ़ोतरी जारी है।

एसयूवी के अलावा, स्पोर्टबैक बॉडी स्टाइल को लेकर उपभोक्ताओं की पंसद काफी बढ़ी है। ऑडी Q3 स्पोर्टबैक और ऑडी Q8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक की मांग बढ़ रही है और हमारे ग्राहक इसे खूब पसंद कर रहे हैं और इसकी सराहना कर रहे हैं। इस बॉडी टाइप में एक अलग, आकर्षक डिज़ाइन और स्टाइल है और इसमें सेडान और एसयूवी दोनों की खूबियां हैं। ये काफी स्‍पेशियस और आरामदायक हैं।
ऑडी ने लग्जरी ऑटोमोटिव सेगमेंट में नए बेंचमार्क स्‍थापित करना जारी रखा है, ऐसे में ये ट्रेंड्स भारतीय उपभोक्ताओं की तेजी से बदलती प्राथमिकताओं को पूरा करने की ब्रांड की क्षमता पर जोर देते हैं।

ऑडी आधुनिक भारतीय उपभोक्ता की कल्पना आकर्षित करने वाले बेहतर व हाई परफॉर्मेंस वाले वाहनों को उपलब्ध कराने में आगे है। युवा खरीदारों की बढ़ती संख्‍या और लग्जरी कार बाजार में एसयूवी के प्रभुत्व ने एक लीडर के रूप में ऑडी की स्थिति को और मजबूत किया है।

Related Articles

Back to top button