MUNICIPAL CORPORATION FARIDABAD PRESSNOTE & PHOTO -वरिष्ठ सफाई निरीक्षक और सतपाल सिंह सैनी-9416394704

फरीदाबाद,22 जून। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा द्वारा दिनांक 20/6/2024 को किये गये शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को लेकर जो हिदायतें दी गई थी उनको लेकर निगम प्रषासन के अमले ने आाज प्रत्येक वार्ड में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए सफाई अभियान चलाया।

निगमायुक्त ए. मोना श्रीनिवास के आदेशानुसार नगर निगम ओल्ड के संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार ने अवकाश वाले दिन सफाई अभियान चलवाया और जगह-जगह हो रही सफाई व्यवस्था का निरीक्षण भी किया।निगम के जूनियर इंजीनियर से लेकर एसडीओ, एक्सईएन तथा सफाई कर्मचारियों  को सफाई अभियान में लगा हुआ देखा गया।

नगर निगम ओल्ड के संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार ने सेक्टर-18 कार मार्किट, सेक्टर-29 पूल के पास, सेक्टर-37 वाईपास रोड, सेक्टर-82, 85 और सेक्टर-86 में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया और हाजिरी पाईंट पर जाकर सफाई कर्मचारियों की हाजिरी को चैक किया। सफाई अभियान के दौरान वार्डों की अनेक कालोनियों , गलियों, सड़कों , पार्को, मार्केट, एरिया में वरिष्ठ सफाई निरीक्षक और सतपाल सिंह सैनी और सफाई दरोगा हरीओम के नेतृत्व में जेसीबी मषीन के द्वारा जगह-जगह पड़े कूड़े के ढेरों को टैªक्टर-ट्राली के माध्यम से उठवाकर सफाई करवाई गई।

नगर निगम ओल्ड जोन के संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार ने कहा कि बरसाती सीजन को देखते हुए निगम के प्रत्येक वार्ड में नगर निगम की जेसीबी और कर्मचारीे नाले-नालियों की सफाई और सीवर लाईन से गंदगी को भी साफ कर रहे है और यह सफाई अभियान प्रतिदिन जारी रहेगा।  निगमायुक्त ने सभी अधिकारियों को आदेश दिए कि वह प्रतिदिन फील्ड में जाकर सफाई कर्मचारियों की हाजिरी और सफाई का कार्य चौक कर रिपोर्ट सीएमसी कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करेंगे।

Related Articles

Back to top button