राहुल गांधी जी एकमात्र ऐसे नेता है जो इस देश को एक सूत्र में पिरोकर विकास की राह पर ले जाने के लिए प्रयासरत है- चौ. विजय प्रताप सिंह

पूरे देश में न्याय योद्वा बनकर उभरे करिशमाई नेता राहुल गांधी- मयंक चौधरी -राहुल गांधी के जन्मदिवस पर हरियाणा युवा कांग्रेस द्वारा न्याय कुश्ती का आयोजन -विजय प्रताप सिंह ने पहलवानों का हाथ मिलवाकर न्याय कुश्ती का शुभारंभ किया।

फरीदाबाद। हरियाणा युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मयंक चौधरी द्वारा राहुल गांधी के जन्मदिवस पर न्याय कुश्ती का आयोजन मेट्रो गार्डन में किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चौ. विजय प्रताप सिंह मौजूद थे। कुश्ती का शुभारंभ मुख्य अतिथि चौ.विजय प्रताप सिंह द्वारा पहलवानो का हाथ मिलाकर करवाया। कुल 9 कुश्तियां करवाई गई जिसमें सबसे बड़ी कुश्ती 71 हजार रूपये की महिला वर्ग में पहलवान पूजा गहलौत ने एशियन गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान तनु गुलिया को हराकर जीती। पुरूष वर्ग में 71 हजार की कुश्ती पहलवान अजय गुर्जर ने पहलवान युधिष्ठर का हराकर जीती।

इसके अलावा 2 कुश्ती 11 हजार की व 2-2 कुश्ती 1100 व 2100 तथा एक कुश्ती 3100 रूपये की कराई गई। इस अवसर पर चौ. विजय प्रताप सिंह ने सभी का राहुल गांधी जी के जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि केवल राहुल गांधी जी एकमात्र ऐसे नेता है जो इस देश को एक सूत्र में पिरोकर विकास की राह पर ले जाने के लिए न केवल प्रयासरत हैं बल्कि आम जनता में जागृति पैदा करने के लिए दिन रात एक किए है। उन्होनें कहा कि राहुल गांधी की  सोच आज  युवा पीढ़ी की सोच है और जिस शक्ति और आत्मविश्वास से वेे काम कर रहे है उससे भारी संख्या में लोग कांग्रेस पार्टी से जुडऩे को आतुर है।

विजय प्रताप सिंह ने कहा कि खेलों में अच्छा भविष्य है और खेल प्रतिभाएं इसमें मेहनत व लगन से अपने भविष्य को उज्जवल बना सकती है। इस मौके पर हरियाणा युवा कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मयंक चौधरी ने कहा कि पूरे देश में न्याय योद्वा बनकर उभरे है करिशमाई नेता राहुल गांधी जो पिछले 10 वर्ष से केन्द्र के भ्रष्ट्र तंत्र से अकेले लड़ रहे है व राुहल गांधी जी का सपना है देश के हर वर्ग को न्याय मिलना चाहिए और इसके लिए वों हमेशा तैयार है।

इसलिए उन्होनें कन्याकुमारी से कश्मीर और मणिपुर से मुंबई तक भारत जोड़ो यात्रा निकाली। राहुल गांधी युवा वर्ग के आईकोन है और उभरती युवा शक्ति के प्रतीक है। उन्होनें कहा कि राहुल गांधी का हमेशा से ही यह सपना रहा है कि हर गरीब को रोटी,छत व जीवनयापन के साधन मिले। इस मौके पर बलजीत कौशिक,अनन्त दाहिया,गौरव चौधरी,मुनेश शर्मा,अनिल शर्मा,रोहित सिंगला,पराग शर्मा,विनोद कौशिक,दीपक चौधरी,मनोज अग्रवाल उपस्थित थे।

इसके अलावा बडखल विधानसभा अध्यक्ष-सागर कौशिक,एन.आई.टी विधानसभा अध्यक्ष- मुसताक खान,फऱीदाबाद विधानसभा अध्यक्ष- प्रणव शर्मा,बल्लभगढ़ विधानसभा अध्यक्ष- आकाश शर्मा, प्रदेश महासचिव-चूननू राजपूत,प्रदेश महासचिव- गौतम पराग,पलवल जिला उपाध्यक्ष-दिनेश पोसवाल,सोहना विधानसभा अध्यक्ष- अशोक उललावास,जिला अध्यक्ष मेवात- मुबीन खान,गुरुग्राम जिला अध्यक्ष- निशिंात कटारिया,फिरे पोसवाल व रवि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button