विधायक नरेंद्र गुप्ता ने सेक्टर 12 खेल परिसर में योग मैराथन को दिखाई हरी झंडी

फरीदाबाद। दसवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में आज बुधवार को सेक्टर 12 के खेल परिसर में विधायक नरेंद्र गुप्ता ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और योग दिवस मनाए जाने के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि मैराथन का एकमात्र उद्देश्य योग के प्रति आमजन और नौजवानों में जागरूकता पैदा करना है। इस मैराथन में भिन्न भिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे और सभी के द्वारा इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उचित प्रयास किये। लगभाग 500 धावकों ने मैराथॉन में दौड़ कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, तथा छोटे छोटे बच्चो ने भाग लिया।

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि यह जनमानस के लिए यह एक संदेश है की अपने रोजाना के जीवन से कुछ पल निकाल कर अपनी सेहत को भी देने जरूरी है। ताकि स्वस्थ रह कर जीवन को सफल बनाया जा सके। योग मैराथन की शुरुआत खेल परिसर सेक्टर-12 से शुरू होकर सेक्टर-15 गीता मंदिर के सामने से होते हुए सेक्टर-15 हुड्डा मार्केट से बीएसएनएल ऑफिस के आगे से होते हुए सेक्टर-15 पुलिस स्टेशन के आगे से गुजरते हुए वापिस खेल परिसर में समाप्त हुई। इस दौरान यातायात पुलिस ट्रैफिक कंट्रोल के लिए मुस्तैद रही।

एडीसी आनंद शर्मा ने आम जनमानस से अपील करते हुए कहा की दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को हम सबको मिलकर सफल बनाना है। युवाओं को योग के माध्यम से विकास की और बढ़ाना है। उन्होंने कहा की प्रत्येक व्यक्ति को योग अवश्य करना चाहिए। योग करने से व्यक्ति का शरीर स्वस्थ रहता है और वह मानसिक रूप से भी मजबूत बनता है। उन्होंने कहा कि योग से व्यक्ति का सर्वांगीण विकास होता है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह गर्व की बात है कि योग के महत्व को आज पूरा विश्व जान चुका है और इसलिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग दिवस मनाया जाता है। कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा, भाजपा महामंत्री सुरेंद्र, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉक्टर मनीषा लांबा, जिला योग कॉर्डिनेटर प्रीति सैनी, डॉ मोहित सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button