मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद एवं महेश्वरी सेवा ट्रस्ट के द्वारा निर्जला एकादशी के अवसर पर मीठे पानी की छबीली लगाई गई।

फरीदाबाद  मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद एवम महेश्वरी सेवा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में बीके चौक पर मीठे पानी की छबील का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

मारवाड़ी युवा मंच अध्यक्ष विमल खंडेलवाल ने बताया कि उनकी संस्था के द्वारा कई सालों से निरंतर निर्जला एकादशी के पावन अवसर पर मीठे पानी की छबील लगाई जा रही है। शास्त्रों में बताया गया है कि इस दिन लोगों को पानी पिलाने का बहुत ज्यादा महत्व है। उसी के अनुरूप यह कार्यक्रम निरंतर वर्षों से किया जा रहा है। आज भीषण गर्मी होने के उपरांत तकरीबन 1000 लीटर पानी की शरबत मात्र 4 घंटे में वितरित हो गई।

महेश्वरी सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष कमल अगीवाल ने बताया कि पदमपुराण के अनुसार ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष में निर्जला एकादशी व्रत किया जाता है, जिसको करने से सभी एकादशियों का फल प्राप्त हो जाता है। एकादशी तिथि पर श्रीहरि और मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करने का विधान है। यह एकादशी व्रत समाज में एकता, धर्मनिष्ठा और आत्मशुद्धि का प्रतीक है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में मारवाड़ी युवा मंच के कार्यक्रम संयोजक एवं पूर्व अध्यक्ष संजय गोयल अनिरुद्ध गोएंका,मनीष अग्रवाल, महेश्वरी सेवा ट्रस्ट की तरफ से संयोजक रामनिवास भूतड़ा, नंदलाल चांडक, विपिन कुमार मल, पूर्व अध्यक्ष अरिहंत जैन, नारायण शर्मा, शाखा सचिव निकुंज अग्रवाल,

महेश्वरी सेवा ट्रस्ट के सचिव श्रवण मिमाणी, महेश्वरी मंडल के अध्यक्ष रामकुमार राठी,विपिन माहेश्वरी संजीव कोठारी,श्वेता आगीवाल, अशोक कुकरेजा एवं समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button