हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से योग दिवस व समाधान शिविर की समीक्षा की

- समाधान शिविर में आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर करें निपटारा: उपायुक्त विक्रम सिंह  - 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में जन-जन करें प्रतिभागिता, योग है स्वस्थ जीवन का आधार

फरीदाबाद, 14 जून। उपायुक्त विक्रम सिंह ने कड़े निर्देश दिए कि समाधान शिविर में आने वाली शिकायतों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। साथ ही उन्होंने 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में जन-जन को प्रतिभागिता के लिए प्रोत्साहित किया।

शुक्रवार को दोपहर बाद हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से उपायुक्तों की बैठक लेते हुए समाधान शिविर तथा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। वीडियो कान्फ्रेंस के उपरांत उपायुक्त ने मौके पर ही कैंप कार्यालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेते हुए समाधान शिविर की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। शिविर में आने वाली प्रत्येक शिकायत का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। जिस विभाग की भी शिकायत आये वह तुरंत समाधान करवाये। नियमित तौर पर सुबह 09:00 बजे से 11:00 बजे तक समाधान शिविर में लोगों की समस्याओं की सुनवाई कर समाधान करवायें।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की भी विस्तार से समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 21 जून को योग दिवस भव्य रूप में आयोजित किया जाएगा। इसमें हर आयु वर्ग के लोगों को हिस्सा लेना चाहिए। स्वस्थ जीवन का आधार योग है। इसलिए हमें योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाना चाहिए। नियमित रूप से योग करने वाला व्यक्ति बीमारियों को खुद से दूर रखने में सक्षम होता है। योग के अत्यधिक लाभ हैं। तनाव को दूर रखने के लिए भी योग बेहतरीन उपाय है।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा, एसडीएम त्रिलोकचंद, एसडीएम बड़खल हरीराम, सीटीएम अंकित कुमार, द्विजा, एसीपी मोनिका, डीडीपीओ प्रदीप कुमार, जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. मनीषा लांबा आदि अधिकारीगण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button