उपायुक्त विक्रम सिंह ने बाढ़ नियंत्रण प्रबंधों के साथ सुचारू रूप से जल व विद्युत आपूर्ति के दिए निर्देश

- बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित करते हुए हर संभावित स्थिति के दृष्टिगत करें पुख्ता प्रबंध: उपायुक्त विक्रम सिंह - रेनीवेल की विद्युत आपूर्ति न हो बाधित, सभी डिस्पोजल की संबंधित एसडीएम करें जांच

फरीदाबाद, 13 जून। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बाढ़ नियंत्रण प्रबंधों के साथ सुचारू रूप से जल व विद्युत आपूर्ति के लिए विशेष निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित करते हुए हर संभावित स्थिति के दृष्टिगत पुख्ता प्रबंध करें। विशेष रूप से आवश्यक संख्या में बोट का प्रबंध कर जरूरी स्थानों पर रखना सुनिश्चित करें।

बाढ़ प्रबंधन के साथ जल व विद्युत आपूर्ति तथा जलभराव की स्थिति को लेकर गुरुवार को लघु सचिवालय में समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त विक्रम सिंह कर रहे थे। उन्होंने विस्तार से बाढ़ प्रबंधन पर चर्चा करते हुए तैयारियों का जायजा लेते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने जलभराव की स्थिति की भी गंभीरता से समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि कहीं भी अनावश्यक रूप से जलभराव की स्थिति पैदा नहीं होनी चाहिए। बरसाती सीजन की शुरुआत से पहले जरूरी प्रबंधों को पूरा करें, ताकि आम जनमानस को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने जलापूर्ति और विद्युत आपूर्ति की भी विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि रैनीवेल परियोजनाओं के सुचारू संचालन के लिए विद्युत आपूर्ति बाधित नहीं होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वे उनके क्षेत्र में आने वाले डिस्पोजल प्लांट का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रेषित करें। उन्होंने सीवरेज के साथ नालों व नहरों की भी सफाई करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि मानसून सीजन के दृष्टिगत जल व विद्युत आपूर्ति तथा सफाई और जलभराव इत्यादि को लेकर उचित प्रबंध करें। साथ में उन्होंने मलेरिया की रोकथाम के लिए भी पूर्ण प्रबंध करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button