फरीदाबाद में पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे; दिल्ली की तरह जा रही थी कोयले से भरी गाड़ी

फरीदाबाद। हरियाणा के फरीदाबाद में शुक्रवार को आगरा-मथुरा की ओर से दिल्ली की तरफ जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना सुबह पांच बजे के करीब ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास हुई। गनीमत यह रही की इस हादसे में सवारी ट्रेनों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और ना ही उनका आवागमन प्रभावित हुआ। मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से क्यों उतरे, इसके कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है। वहीं, रेलवे की टीमें डिब्बों को पटरी पर लाने की कोशिश कर रही है।

दो डिब्बे पटरी से उतरे
राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी ) के एसएचओ राजपाल ने बताया कि लूप लाइन से होकर एक मालगाड़ी मथुरा से दिल्ली की ओर जा रही थी। मालगाड़ी ओल्ड फरीदाबाद के अंडर पास के ऊपर पहुंची तो अचानक से उसके दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद आरपीएफ, जीआरपी और रेलवे विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ट्रेन को दोबारा से पटरी पर लाने कोशिश में जुट गए।

हो सकता था बड़ा हादसा
एसएचओ राजपाल ने आगे कहा की मालगाड़ी में कोयला भरा हुआ था, लेकिन इसकी जगह कोई सवारी गाड़ी होती तो शायद एक बड़ा हादसा हो सकता था। बड़ी बात यह रही की इस हादसे के बाद किसी भी पैसेंजर या एक्सप्रेस गाड़ी पर कोई असर नहीं पड़ा। सभी का आवागमन सुचारु रूप से जारी ही है। कहा जा रहा है कि ट्रेन को दोपहर तक पटरी पर चढ़ा लिया गया। उन्होंने बताया कि हादसे की सही वजह क्या थी इसकी जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button