21 मई को व्यापारी अपहरण मामले लिप्त चार आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद। हरियाणा के फरीदाबाद में 21 मई की रात को कार सहित व्यापारी का अपहरण करने के केस में पुलिस ने चार आरोपियों को छायंसा इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस इनको रिमांड पर लेकर व्यापारी से लूटी गई चेन, एटीएम कार्ड और कैश को बरामद करने के प्रयास में लगी है। सेक्टर- 8 थाने में व्यापारी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। पुलिस की टीमें बदमाशों की तलाश में जुटी थी। 26 मई की शाम को छायंसा इलाके से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से मौके पर गाडी, देसी पिस्तौल व 6 जिंदा रोंद बरामद किए गए है। आरोपियों ने वारदात को पैसे के लिए अंजाम दिया है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान चरण, विक्की, अनिल और भारत के तौर पर हुई है। अनिल फरीदाबाद में अपना होटल चलता है जो कि पानीपत का रहने वाला है। ये सभी आपस में दोस्त हैं। चरण के ऊपर लड़ाई झगड़े के 7 मुकदमे दर्ज हैं।

फरीदाबाद के एसीपी क्राइम अमन यादव ने बताया कि 21 मई की रात को व्यापारी नेशनल हाईवे पर सेक्टर 8 के मेट्रो स्टेशन के पास अपनी कार लेकर किसी का इंतजार कर रहे थे। चारों युवकों ने प्लानिंग के तहत व्यापारी को हथियार के बल पर बंधक बना लिया। वे उसे उसकी कार में अपहरण कर ऋषिकेश ले जाना चाहते थे। उससे एटीएम कार्ड छीन कर उसका पैसा लेना चाहते थे। आरोपियों ने व्यापारी के साथ मारपीट करके उससे सोने की चेन और उसका एटीएम कार्ड छीन लिया था।

इसी बीच 21 मई को सुबह सात बजे नोएडा में कार का एक्सीडेंट हो गया। सभी आरोपी कार को छोड़कर फरार हो गए थे। इसके बाद फरीदाबाद पहुंचने पर व्यापारी ने खुद सेक्टर 8 थाने में अपहरण मारपीट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। गिरफ्तारी के बाद इन युवकों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह सुबह नोएडा से भागने के बाद पानीपत पहुंचे। पानीपत से उन्होंने 22 मई को एक कार बुक की, जिससे वह फरीदाबाद के सूरजकुंड ग्रीनफील्ड इलाके में पहुंचे। वहां पर भी उन्होंने कार चालक के साथ लूट की थी। इसमें कार चालक की शिकायत पर थाना सूरजकुंड में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button