गुरू नानक देव जी के प्रकोशोत्सव के अवसर पर सैक्टर 10 मार्किट एसोसिएशन के प्रधान वासुदेव अरोडा ने अपने साथियो का स्वागत किया

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़/फरीदाबाद :गुरू नानक देव जी के प्रकोशोत्सव के अवसर पर सैक्टर 10 मार्किट एसोसिएशन के प्रधान वासुदेव अरोडा ने अपने साथियो के साथ पंच प्यारो का आशीर्वाद लिया एवं स्वागत किया। इस अवसर पर अवतार मित्तल, गिरराज तंवर, नरेश भटेजा, पवन अरोडा, बिजेश कुमार, दीपक शर्मा, सुमित खनेजा, सुरजीत सिंह, वाई पी भल्ला, विनोद मंगू, जुगल किशोर, वी के उप्पल, संजय भटेजा, अजित चावला, डी एस रावत, सूरज चौधरी, जगोन वर्मा आदि ने पंज प्यारो का फूलो की माला से स्वागत किया।
इस अवसर पर श्री वासुदेव अरोडा ने कहा कि गुरु नानक देव सिख धर्म के संस्थापक और सिखों के पहले गुरु थे। उनका जन्म रावी नदी के तट पर बसे एक गांव तलवंडी अब पाकिस्तान में कार्तिक पूर्णिमा के दिन हुआ था नानक बचपन से ही धार्मिक प्रवृति के थे सिख धर्म में गुरु नानक के जन्मदिन को प्रकाश पर्व के रूप में मनाते हैं।
उन्होने कहा कि सिख धर्म के मुताबिक गुरु नानक देव ने अपने समय में समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने के लिए काफी काम किया उपदेशों के लिए उन्होंने देशदुनिया की कई जगहों की यात्रा की। उन्होंने भारत सहित कई अन्य देशों की यात्रा की और वहां पर धार्मिक उपदेश भी दिए।
उन्होने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए महत्व रखता है इसीलिए इस दिन हम सभी को प्रण करना है कि हमने सच्चाई, ईमानदारी का रास्ता अपनाकर सदेव गुरू नानक देव जी के बताये हुए मार्गो पर चलना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *