कल नहर पार एसआरएस चौक पर रहागिरी का किया जाएगा आयोजन

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ / फरीदाबाद : आपको बताते चलें कि हरियाणा सरकार एवं हरियाणा पुलिस और हरियाणा सिविल प्रशासन द्वारा राहगीरी प्रोग्राम हर जिले में हर महीने के दो रविवार को आयोजित किया जाता है।
राहगिरी हरियाणा सरकार की एक जनसम्पर्क मुहिम है। इसका उद्देश्य लोगों को एक ख़ुशनुमा एवं दोस्ताना माहौल में एक-दूसरे से  मिलने-जुलने का अवसर देना है।
राहगीरी प्रोग्राम स्थानीय लोग एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों के बीच के तालमेल को स्थापित करती है।
​राहगीरी में भाग लेने वाले लोगों को उनके इच्छा अनुसार खेल खिलाए जाते हैं।
राहगीरी में सड़क को वाहन मुक्त कर साइकिलिंग, जोगिंग, रेस, स्केटिंग, डांसिंग, रस्साकशी, एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए स्टेज भी लगाया जाता है।
राहगीरी में स्थानीय एनजीओ, सामाजिक, शैक्षणिक, सांस्कृतिक,धार्मिक संस्थाएं भी राहगिरी के आयोजन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं।
अतः आप सभी फरीदाबाद निवासियों से अपील की जाती है है कि दिनांक 14 जुलाई 2019 को हिसार में होने वाली राहगीरी वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में राहगीरी कलाकारों एवं भागीदारों को उपरोक्त दी हुई वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करें।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि 14 जुलाई 2019 को हिसार में राहगिरी का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन होगा। 
इसमें 12 खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियाँ का आयोजन होगा। पूरे वर्ष राहगिरी के आयोजन में उत्कृष्ट भूमिका निबाहने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा। 
कार्यक्रम में श्री मनोहर लाल, माननीय मुख्य मंत्री, हरियाणा मुख्य अतिथि होंगे। विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने के अलावा वे विजेताओं को पुरस्कार भी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *