KBC के समापन ग्रैंड फ़िनाले शो में रवि कालरा को देखने के लिए बंधवाडी गाँव, गुरुग्राम वृद्धाश्रम में उत्सुकता की लहर

Gurugram/Global haryana News :KBC ग्रैंड फ़िनाले का इस साल का आखिरी समापन एपिसोड आज रात (सोमवार) नौ बजे सोनी चैनल पर प्रसारित किया जायेगा । इस साल के इस आखिरी समापन एपिसोड के लिए विश्व विख्यात श्री अमिताभ बच्चन द्वारा बंधवाड़ी गाँव, गुरुग्राम में रहने वाले रवि कालरा का चयन किया गया हैं।
रवि कालरा बंधवाड़ी गाँव में पिछले 11 सालों से The Earth Saviours Foundation नाम से वृद्धाश्रम, मानसिक रूप से बीमार लोगों की निष्काम सेवा व ध्वनि प्रदूषण को कम करने के लिए Do Not Honk अभियान भी चलाते है और रवि कालरा को “No Honking Man of India” भी कहा जाता हैं । आज बंधवाड़ी गाँव स्थित वृद्धाश्रम में खुशी की लहर है । इस NGO में रहने वाले सभी 450 वृद्ध लोग व NGO के स्टाफ कर्मचारी बड़ी ही उत्सुकता के साथ KBC शो में अपने संस्था के संस्थापक रवि कालरा को देखने व सुनने के लिए बड़ी ही बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं । इस उपलक्ष्य में NGOके इस आश्रम में आज विशेष रूप से बहुत बड़ी LCD TV स्क्रीन भी लगवाई गयी हैं।
NGO आश्रम में सभी वृद्ध बेसहारा लोग बहुत ही उम्मीद लगाए बैठें हैं कि इस शो के उपरांत The Earth Saviours Foundation में हो रही निष्काम सेवा के लिए अति मूल्यवान दान – दक्षिणा का सहयोग मिलने वाला है । रवि कालरा ने बताया कि संस्था को चलाने के लिए अभी तक जो दान, दक्षिणा व रुपया – पैसे आते हैं । वह बहुत कम है जिसकी वजह से संस्था में सुविधाओं का आभाव बना हुआ हैं।
KBC शो में आने के उपरांत जनता के द्वारा दान दक्षिणा में इजाफा होने की  उम्मीद है वृद्ध लोग व बेसहारा लोगों के लिए नए कमरे, चिकित्सा कक्ष, टॉइलेट बाथरूम, भोजन, दवाइयाँ व हर रोजमर्रा की जरूरत की चीजों का बंदोबस्त भी किया जाएगा । ताकि बेसहारा वृद्ध व बीमार लोगों की सेहत और रहन सहन में अति मूल्यवान सुधार किया जा सके ।KBC शो के दौरान श्री अमिताभ बच्चन ने कोमेडियन कपिल शर्मा के साथ जोड़ीदार रवि कालरा को KBC के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड के लिए इसलिए चुना गया हैं कि वह अपने द्वारा समर्पित निष्काम मानव कल्याण सेवा के माध्यम से जनता को बताये कि बच्चे कैसे अपने वृद्ध माता – पिता को वृद्ध आश्रम में झूठे नाम से भर्ती करवा कर भाग जाते हैं और कैसे बच्चे बूढ़े माता पिता की जमीन जायदाद छीन लेते हैं । उन्हे खाने के लिए भी नहीं देते हैं । उनका इलाज नही करवाते हैं । उन्हें कमरों में बंद करके और उनसे मार पिटाई करते हैं।
रवि कालरा ने बताया कि KBC शो के दौरान श्री अमिताभ बच्चन ने जनता से हाथ जोड़ कर निवेदन किया कि सभी लोग रवि कालरा और उनकी संस्था The Earth Saviours Foundation का हरसंभव सहयोग करें और इतना दान – दक्षिणा भेंट में दे कि रवि कालरा जी का सपना बंधवाड़ी गाँव, गुरुग्राम में धरती पर विश्व का सबसे बड़ा मानव कल्याण मंदिर (Temple of Humanity) जल्द से जल्द बनवाया जा सके । जहाँ पर हजारों लोगों के लिए रहना, खाना, चिकित्सा व   रोजमर्रा की सभी सुविधाएं निशुल्क उपलब्ध करवाई जा सके । आज रात नौ बजे सोनी चैनल पर प्रसारित होने वाले KBC के कर्मवीर स्पेशल समापन शो में श्री अमिताभ बच्चन व कोमेडियन कपिल शर्मा के साथ रवि कालरा को देखने व सुनने के लिए NGO आश्रम में रह रहें वृद्ध लोगों के साथ बंधवाड़ी गाँववासी भी बहुत उत्सुक नजर आये इसके साथ ही अमेरीकन, कनाडा, यूरोप, दुबई, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल व विश्व के अन्य देशों में रह रहे भारतवासियों में भी बहुत उत्सुकता बनी हुई हैं|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *