जिला स्तरीय मिनी बॉस्केटबॉल तथा वालीबॉल श्रृंखला का भव्य आरम्भ

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़/फरीदाबाद :खेल हमारे जीवन का अनमोल हिस्सा हैं। खेल हमारे शरीर को एक ओर हृष्ट-पुष्ट करते हैं तथा दूसरी ओर शरीर को स्फूर्ति प्रदान करते हैं। आजकल गैजेट युग में हमारे देश का भविष्य हमारी युवापीढ़ी को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए विद्यालयों में खेल आयोजन करना आवश्यकता बन चुका है। इसी उद्देश्य के साथ आज ग्रेंड कोलम्बस इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में जिला स्तर पर मिनी बॉस्केट बाल तथा वालीबॉल मैच श्रृंखला का आरंभ हुआ। दो दिवसीय इस श्रृंखला का आज प्रथम दिन है।
इस खेल समारोह के मुख्य अतिथि एथलेटिक में अर्जुन एवार्ड विजेता व एशियन खेल में हरियाणा से प्रथम स्वर्ण पदक विजेता माननीय श्री भीम सिंह जी रहे। अन्य माननीय अतिथियों में ए.डी पब्लिक स्कूल के निर्देशक सुभाष चंद्र सोरायण, विलक्षण प्रतिभा से संपन्न हार्दिक सोरायण जी ने विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती ऋचा पुरी तथा उप-प्रधानाचार्या गुरजीत संधु के साथ शामिल होकर इस खेल समारोह की शोभा को बढ़ाया। इस श्रृंखला में भाग लेने के लिए जिला भर से लगभग 34 विद्यालयों ने भाग लिया। 26 विद्यालय वालीबॉल मैच के लिए तथा बॉस्केट बाल के 20 विद्यालय इस श्रृंखला का हिस्सा बने।
कार्यक्रम का शुभारंभ ईश प्रार्थना से किया गया तथा विशेष अतिथियों का भव्य स्वागत हुआ। प्रधानाचार्या ऋचा पुरी के वक्तव्य के साथ कार्यक्रम आरंभ हुआ। सांस्कृतिक कार्यक्रम ने इस भव्य खेल उत्सव में चार चाँद लगा दिये।
राष्ट्रीय गान के उपरांत मैच श्रृंखला का आरंभ करने का शुभ एलान किया गया। सभी खिलाडि़यों में विशेष उत्साह और उमंग नज़र आ रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *