लीज की दुकानों को फ्रीहोल्ड करने पर व्यापार मंडल फरीदाबाद ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया।

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ / फरीदाबाद / हरजिन्दर शर्मा / 31 मई , 2021 : लीज की दुकानों को फ्रीहोल्ड करने पर फरीदाबाद व्यापार मंडल ने सोमवार को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया। इसके लिए व्यापार मंडल के प्रधान श्री जगदीश भाटिया के नेतृत्व में गए व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल ने हरियाणा भवन दिल्ली में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से मुलाकात की। इस अवसर पर बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा भी मौजूद थी। सभी व्यापारियों ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए लीज की दुकानों को फ्रीहोल्ड करने पर खुशी जताते हुए उनका आभार व्यक्त किया।

इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया से पूछा कि यह समस्या कब से चली आ रही थी। तब भाटिया ने उन्हें बताया कि जब से फरीदाबाद में दुकानों को लीज पर दिया गया था, तभी से उन्हें फ्रीहोल्ड करने की मांग चली आ रही थी। वह इसके लिए तमाम राजनैतिक दलों की सरकारों से मांग करते आ रहे हैं। लगातार संघर्ष करने के बावजूद किसी भी दल की सरकार ने उनकी इस मांग को पूरा नहीं किया। परन्तु खुशी की बात है कि भाजपा सरकार ने उनकी इस मांग को सुना और उसे तत्काल रूप से पूरा भी किया। इसके लिए वह फरीदाबाद के व्यापारियों की ओर से सीएम का आभार जताते हैं। श्री जगदीश भाटिया ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा से व्यापारी वर्ग की समस्याओं का समाधान किया है। लीज की दुकानों के फ्रीहोल्ड होते ही फरीदाबाद व प्रदेश के हजारों व्यापारियों को इसका लाभ मिलेगा। इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा ने भी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार जताया। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की यह मांग कई वर्षों से लंबित थी, जिसे मनोहर सरकार ने पूरा किया है। इसके लिए वह अपने क्षेत्र की ओर से भी सीएम का आभार जताती हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने एक घोषणा और की है कि जो लीज़ होल्डर कलेक्टर रेट जमा कराकर मालिकाना हक़ लेगा उसको हरियाणा सरकार कलेक्टर रेट की राशि के लिए बैंक से ऋण दिलाने का व्यवस्था भी करेगी।

सीएम से मुलाकात करने के लिए गए प्रतिनिधि मंडल में ओल्ड फरीदाबाद मार्केट के प्रधान नीरज मिगलानी, जवाहर कालोनी मार्केट के प्रधान नीरज भाटिया, व्यापार मंडल के पदाधिकारी वेदप्रकाश कुकरेजा, व्यापार मंडल के महासचिव बंसी कुकरेजा, राम जुनेजा, मोहन सिंह भाटिया, कंवल खत्री, बल्लभगढ़ मार्केट के प्रधान प्रेम खटटर, पार्षद मनोज नासवा,पवन भाटिया एवं देवेंद्र भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *