श्री वैष्णों मंदिर में स्वामी बुद्धिराजा ने भजनों से बांधा समां

फरीदाबाद 08अप्रैल । चैत्र नवरात्र के उपलक्ष्य में पुरे देश में मंदिरों में श्रद्धालुओं के श्रद्धा का सैलाब उमड़ रहा है । जगह जगह मंदिरों में भजन-कीर्तन और माता की चौकी का आयोजन किया जा रहा है । फरीदाबाद स्थित श्री महारानी वैष्णो मंदिर में फूलों और रंग-बिरंगी लाइटों से भव्य ढंग से महामाई का दरबार सजाया गया है । मंदिर में महामाई की अनुपम ज्योति भक्तों की भाव विभोर कर रही है । श्रद्धालु मां की पूजा-अर्चना करने और माता रानी का आशीर्वाद लेने के लिए कतारों में लग महामाई की पूजा कर आशीर्वाद ले रहे हैं । आज माँ वैष्णों मंदिर में एक भव्य माता की चौकी का आयोजन किया गया । विश्व विख्यात भजन भजन गायक व महामाई के भक्त स्वामी बुद्धिराजा ने महामाई का गुणगान कर वातावरण को भक्ति भाव से सरोबर कर दिया । मंदिर में उपस्थित सैंकड़ों भक्त स्वामी बुद्धिराजा के मधुर भजन और भेंटों पर आह्लादित होकर भक्ति भाव में चूर होकर नाच रहे थे । इस अवसर पर मंदिर के अध्यक्ष जगदीश भाटिया, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल, जिला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता, जिला मीडिया सह प्रभारी राज मदान और मंदिर की कमेटी के सदस्य उपस्थित रहे । परम श्रधेय स्वामी बुद्धिराजा जी को माला और माता की चुनरी पहनाकर स्वागत किया । माता की चौकी के अवसर पर सभी माननीय अतिथियों ने महामाई के दर्शन कर कन्या पूजन किया और उपस्थित कन्याओं को प्रसाद वितरण किया ।

माता की चौकी के अवसर पर उपस्थित भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि माँ वैष्णों मंदिर फरीदाबाद ही नहीं अपित पुरे दिल्ली एन सी आर के लोगों में आस्था का एक जीवंत केन्द्र है । माता की चौकी में बैठकर भजन सुनने से जो आध्यात्मिक लाभ होता हैं वो शाश्वत तथा स्थायी होता हैं । यह न केवल आतंरिक शांति प्रदान करता हैं बल्कि दैवीय प्रार्थनाओं की जीवंत ध्वनि के माध्यम से नकारात्मकता को रोकने में भी एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करता हैं । माँ दुर्गा की स्तुति में गाए जाने वाले भजन या भेंटे परमानन्द, करुणा और सकारात्मक स्पंदन का संचार करती हैं और मोक्ष प्राप्ति के द्वार खोलती हैं । गोपाल शर्मा ने नवरात्र के अवसर पर आयोजित माता की चौकी में महामाई का गुणगान करने और स्वामी बुद्धिराजा जी के मधुर कंठ से माता की भेंटे श्रवण का परम सुख देने के लिए माँ वैष्णों मंदिर कमेटी का आभार व्यक्त किया ।

श्री वैष्णों मंदिर के अध्यक्ष जगदीश भाटिया ने कहा कि फरीदाबाद के श्री महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में भक्तों की अपार आस्था है । ‌ इस मंदिर में आने से और माथा टेकने से सभी कष्टों का निवारण होता है और मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। सामान्य समय में मंदिर में रोजाना सैंकड़ों लोग दर्शन करने आते हैं लेकिन नवरात्र की बात की कुछ और है । हजारों श्रद्धालु रोजाना मंदिर में दर्शन के लिए आ रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *