सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला- -कश्मीर के मॉडलों ने रैंप पर दिखाएं जलवे

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने किया फैशन शो का शुभारंभ
-बड़ी चौपाल में देसी मूढों पर बैठे पर्यटक टकटकी लगाए देखते रहे मॉडल को
-मेले ने हरियाणा को दुनिया में पहचान दिलाई : ज्ञानचंद गुप्ता

सूरजकुंड, (फरीदाबाद) 31 मार्च। हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले ने हरियाणा को दुनिया में पहचान दिलाई है। इस मेले ने न केवल देश और दुनिया को रोजगार दिया है बल्कि उन्हें अपनी कला और संस्कृति दिखाने का भी मौका दिया है। श्री गुप्ता बुधवार को सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में बड़ी चौपाल पर आयोजित फैशन शो के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे।
उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के प्रबंधों से विदेशों में हरियाणा की साख बढ़ी है। श्री गुप्ता ने कहा कि लगभग दो साल हमने कोरोना जैसी विश्वव्यापी महामारी को झेला है। अब एक लंबे अरसे के बाद आयोजित इस तरह के कार्यक्रम में लोगों के खिले चेहरे इस बात के संकेत हैं कि हमने इस आपदा को काबू पा लिया है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इसी महामारी के कारण फरवरी में लगने वाला यह मेला इस बार मार्च में आयोजित किया जा रहा है। यहां पर आने वाले लाखों पर्यटक इस मेले की कामयाबी की कहानी बयां कर रहे हैं।
बड़ी चौपाल पर आयोजित यह फैशन शो सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले की थीम स्टेट कश्मीर के परिधान पर आधारित था। सबसे पहले कश्मीर की संस्कृति दिखाई गई तथा इसके बाद रैंप पर विभिन्न मॉडल ने अपना जलवा दिखाया। लगभग एक घंटे चले इस फैशन शो में कश्मीर के परिधान काफी आकर्षक लग रहे थे। रैंप के दोनों तरफ लगाए गए देसी मूढों पर बैठे पर्यटक टकटकी लगाए मॉडल को देख रहे थे। फैशन शो में मशहूर डिजाइनर जुबेर किरमानी के कलेक्शन दिखाए गए। इस शो के डायरेक्टर हैरी डबास तथा कोरियोग्राफर प्रसाद विडप्पा थे।
इस अवसर पर टूरिज्म विभाग के प्रधान सचिव एडी सिन्हा, तिगांव के विधायक राजेश नागर, डॉक्टर नीरज  कुमार, मुल्तानी कंपनी के एमडी प्रदीप मुल्तानी तथा चीफ डिजाइनर अमीना के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *