मानव रचना के छात्रों ने नुक्कड़ नाटक कर कैंसर के प्रति किया जागरूक

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ /फरीदाबाद : 11 फरवरी:  मानव रचना डेंटल कॉलेज के छात्रों ने कैंपस में नुक्कड़ नाटक कर सभी लोगों को ओरल कैंसर के प्रति जागरूक किया। डिपार्टमेंट ऑफ ओरल मेडिसिन एंड रेडियोलॉजी की ओर से आयोजित इस नुक्कड़ नाटक की सभी लोगों ने तारीफ की। छात्रों ने नुक्कड़ नाटक के जरिए सभी को पान, गुटखा और बिड़ी-सिगरेट से दूर रहने की सलाह की। इस नाटक की स्क्रिप्ट छात्रों ने ही लिखी और कड़ी मेहनत के बाद इसे तैयार किया। इसमें आजकल के गाने और उरी फिल्म का डायलॉग How is the Josh- High Sir भी जोड़ा गया।

इस दौरान मानव रचना डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अरुणदीप सिंह ने बताया कि, कॉलेज में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होते रहते हैं ताकि हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक कर सकें। डिपार्टमेंट ऑफ ओएमआर के एचओडी डॉ. सुमित भटेजा ने बताया कि मानव रचना डेंटल कॉलेज में मुफ्त में कैंसर का टेस्ट किया जाता है साथ ही तंबाकू मुक्ति केंद्र भी बनाया गया है, कोई भी व्यक्ति यहां पर आकर टेस्ट करवा सकता है। यहां पर इलाज की फीस में अन्य अस्पतालों से बेहद कम है। कॉलेज का मुख्य उद्देश्य लोगों की सेवा और उन्हें जागरूक करना है।

कार्यक्रम के दौरान स्लोगन राइटिंग कॉम्पीटिशन भी रखा गया, जिसमें छात्रों ने कैंसर से जुड़े स्लोगन लिखे। ओरल कैंसर को लेकर जामिया मीलिया इस्लामिया के ओएमआर की  इंचार्ज और एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. मंदीप कौर ने ओरल कैंसर पर स्पेशल लेक्चर भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *