लापरवाही से बिजलीकर्मी की मौत, जेई एवं एसडीओ के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़/फरीदाबाद  28 अगस्त: बिजली निगम में ठेके पर काम करने वाले एक कर्मचारी की बीते कल ट्रांसफार्मर पर काम करते हुए करंट लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उक्त मामले में मौके पर मौजूद जेई ने एसडीओ को लाइन काटने के लिए बोला, मगर दोनां तरफ से लापरवाही बरती गई और उस कर्मचारी को बिना लाइन काटे ही ट्रांसफार्मर पर चढ़ा दिया गया, जिससे करंट लगने से उसकी मौत हो गई। लगभग 42 वर्षीय हसन मोहम्मद गांव बड़खल का रहने वाला और पिछले 7-8 सालों से बिजली निगम में ठेके पर काम कर रहा था। हसन मोहम्मद की मृत्यु की खबर सुनते ही उसके परिजन एशियन अस्पताल पहुंचे और वहां जमकर हंगामा किया। उन्हांने एसडीओ नरेन्द्र एवं जेई नेत्रपाल भाटी की गिरफ्तारी एवं उचि मुआवजे की मांग की।

आज प्रातः इसी मामले में ग्रामीण बी के अस्पताल में एकत्रित हुए और जमकर हंगामा किया। स्थिति को भांपते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। जहां ग्रमीणां ने जब तक उनकी मांगे पूरी न हां, शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। मौके पर आम आदमी पार्टी के बड़खल विधानसभा अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना एवं विधायिका श्रीमती सीमा त्रिखा भी पहुंची और परिजनां को आश्वासन दिया, मगर परिजन अपनी मांगां पर अड़े रहे।
सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान एवं ऑल हरियाणा पॉवर कॉरपोरेशन वर्कर यूनियन के सर्कल सचिव अशोक कुमार ने मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए उच्च अधिकारियां से बात की और मौके पर मौजूद ग्रामीणां को समझाया। उन्होनें आश्वासन दिया कि बिजली निगम एवं अन्य सभी प्रकार के मुआवजे का भुगतान मृतक के परिजनां को अति शीघ्र कराया जाएगा और अगर कोई लापरवाही बरतता है, तो एएचपीसी वर्कर यूनियन हसन मोहम्मद को न्याय दिलाएगी। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर बिजली निगम के जेई नेत्रपाल भाटी एवं एसडीओ नरेन्द्र के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कर लिया है।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए WWW.GLOBALHARYANA.COM के फेसबुक पेज Email :-globalharyananews24@gmail.com को लाइक करें

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *