स्लम क्षेत्र में सवा सौ बच्चों को स्कूल बैग और किताबें की वितरित

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़/फरीदाबाद :3 दिसबंर। श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की ईकाई के बैनर तले विभिन्न संस्थाओं ने बडौली गांव के समीप स्लम क्षेत्र पंचशील कालोनी में सवा सौ बच्चों को स्कूल बैग और किताबें वितरित की। कार्यक्रम बालश्रम परियोजना की प्रोजेक्ट डायरैक्टर रुकमनी द्वारा आयोजित किया गया, जिसमें मुख्यअतिथि भाजपा नेता राजेश नागर और गेस्ट आॅफ आॅनर श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार के सहायक लेखाकर मनोज कुमार मौजूद रहे। जिन्होंने स्वयं अपने हाथों से बच्चों को स्कूल बैग और किताबें बांटी।
स्लम क्षेत्रों में रहने वाले गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने वाली श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की ईकाई के बैनर तले विभिन्न संस्थाओं ने बडौली गांव के पास बसे हुए स्लम क्षेत्र पंचशील कालोनी में सवा सौ बच्चों को स्कूल बैग और किताबें वितरित की। स्कूल बैग और किताबों के वितरण का कार्यक्रम पंचशील मंदिर में बालश्रम परियोजना की प्रोजेक्ट डायरैक्टर रुकमनी और प्रोग्राम मैनेजर शिवकुमार ने आयोजित किया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि भाजपा नेता राजेश कुमार और गेस्ट और आॅनर श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार के सहायक लेखाकर मनोज कुमार मौजूद रहे। जिनका कार्यक्रम में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान स्लम क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों ने सांस्कतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।
कार्यक्रम में पहुंचे गेस्ट आॅफ आॅनर श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार के सहायक लेखाकर मनोज कुमार ने बताया कि पूरे देश के 108 जिलों में राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना के तहत स्कूल चलाये जा रहे हैं। जिनमें उन बच्चों को शिक्षा दी जा रही है जो स्लम क्षेत्रों में रहते हैं और स्कूल नहीं जाते, ऐसे बच्चों को खोज कर उन्हें निशुल्क शिक्षा दी जाती है और लोगों को शिक्षा के लिये जागरूक किया जाता है। इस कार्य के लिये फरीदाबाद जिले की गेस्ट आॅफ आॅनर मनोज कुमार ने प्रशंसा की। कहा कि यहां प्रोजेक्ट डायरैक्टर रुकमनी के नेतत्व में बहुत अच्छे परिणाम सामने आ रहे हंैं। हालांकि अभी कुछ और सुधार की जरूरत है जिसके लिये मंत्रालय कार्य कर रहा है।
वहीं मुख्यअतिथि के रूप में पहुंचे भाजपा नेता राजेश नागर ने मंत्रालय के इस कार्य की सराहना की और कहा कि भाजपा सरकार स्लम क्षेत्र के बच्चों के लिये बेहतर कार्य कर रही है।
इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की प्रोजेक्ट डायरैक्टर, रुकमनी, प्रोग्राम मैनेजर शिवकुमार, माया, मीना, सीमा, संगीता, पूनम, ज्ञान, आर्यन, सुमन, मालती, राजीव, के.के सिंह और पंडित मनोहर लाल सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *