भारतीय उद्यमियों के लिए साराजेवो एक न्यू उम्मीद

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ /दिल्ली : सारायेवो बिजनेस फोरम 2019 बोस्निया और हर्ज़ेगोविना की राजधानी सारायेवो में 17 से 19 अप्रैल तक संसद भवन (1 दिन) औरहोटलहिल्स (2 और 3 दिन) मेंहोगा।

बोस्निया और हर्ज़ेगोविना का दूतावास भारतीय व्यापारियों को इस मंच में भाग लेने और सारायेवो की सुंदरता और आतिथ्य का आनंद लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

बोस्निया और हर्ज़ेगोविना केदूतावास के राजदूत मुहम्मद चेंजिच और काउंसलर सुश्री येलेना पासिच ने दूतावास में मीडिया कर्मियों को यह जानकारी दी।इंडोबोस्निया और हर्ज़ेगोविना फ्रेंडशिप फोरम के अध्यक्ष और एथेना वेंचर्स के अध्यक्ष श्री नवीन शर्मा ने इस फोरम के बारे में अपने व्यक्तिगत अनुभव साँझा किए।

बोस्निया और हर्ज़ेगोविना के बारे में

बोस्निया और हर्ज़ेगोविना दिल के आकार की भूमि है जो दक्षिण-पूर्व यूरोप के दिल में स्थित है। यँही पूर्वी और पश्चिमी सभ्यताएं मिलीं, और अक्सर अपने लंबे और आकर्षक इतिहास में एक-दूसरे को समृद्ध और सुदृढ़ किया।

बोस्निया और हर्ज़ेगोविना एक ऐसा देश है, जो सिर्फ 50,000 वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ है, जो कि लगभग भारत के पंजाब राज्य का क्षेत्र है। यह एक आश्चर्य जनक सुंदर देश है, जिसमें विशाल परिदृश्य, संस्कृतियां, परंपराएं और लोग हैं। बोस्निया और हर्ज़ेगोविना के नागरिक अपने आतिथ्य पर गर्व करते हैं और मेहमानों का ऐसा सत्कार करते हैं जैसे कि वे परिवार के सदस्य हों।

बोस्निया और हर्ज़ेगोविना का यूरोपीय, मध्य पूर्वी और एशियाई बाजारों के लिए एक सामरिक स्थान है। बोस्निया और हर्ज़ेगोविना के यूरोपीय संघ, EFTA, CEFTA और तुर्की के साथ मुक्त व्यापार समझौते है और 600 मिलियन ग्राहक आधार तक पहुंच है।औद्योगिक उत्कृष्टता की लंबी परंपरा, और विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धी लागत पर अत्यधिक प्रतिभाशाली, रचनात्मक और कुशल श्रमबल के साथ बोस्निया और हर्ज़ेगोविना एक आशा जनक व्यापारिक केंद्र है।

बोस्निया और हर्ज़ेगोविना के मामले में, एसएमई रोजगार सृजन और समावेशी आर्थिक विकास के लिए प्रमुख योगदान कर्ता हैं।एसएमई समग्र रोजगार में 60% से अधिक के साथ भाग लेते हैं और जीडीपी का 60% से अधिक बनाते हैं।

साराये वो बिजनेस फोरम के बारे में

बोस्ना बैंक इंटरनेशनल (बीबीआई), अपने शेयर धारकों और अन्य अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों के सहयोग से, वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और निवेश सम्मेलन – सारायेवो बिजनेस फोरम (एसबीएफ) का आयोजक है। सम्मेलन शुरू में 2010 में आयोजित किया गया था और तब से, हर साल आयोजित किया गया है। साराये वो बिजनेस फोरम को बोस्निया और हर्ज़ेगोविना प्रेसीडेंसी का संरक्षण प्राप्त है।

साराये वो बिजनेस फोरम सम्मेलन दक्षिण-पूर्वी यूरोप का सबसे महत्वपूर्ण व्यवसाय और निवेश कार्यक्रम है।यह अंतरराष्ट्रीय संस्थागत और निजी निवेशकों और व्यवसायों को बोस्निया और हर्ज़ेगोविना, अल्बानिया, क्रोएशिया, उत्तरी मैसेडोनिया, मोंटेनेग्रो, सर्बिया और स्लोवेनिया के व्यवसाय और परियोजना मालिकों के साथ जोड़ता है। एसबीएफ विश्वस्तरीय नेटवर्किंग और दक्षिण-पूर्वी यूरोप (एसईई) में निवेश और व्यापार के अवसरों की खोज करने के लिए एक मंच है, जो 2010 से सालाना आयोजित किया जाता है।यह क्षेत्र के आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया था। पिछले वर्षों के कार्यक्रमों के अलावा, एसबीएफ 2019 को नए फीचर्स और कार्यक्रमों से समृद्ध किया जाएगा, जैसे कि प्रायोजक और निवेश प्रस्तुतियां, विषय गत राउंड टेबल्स और एक विस्तृत एक्सपो और बी 2 बी बैठकों के साथ चर्चा पैनल।

साराये वो बिजनेस फोरम 2019 रियल एस्टेट, पर्यटन, आईटी, डिजिटल अर्थव्यवस्था, शिक्षा, खेल, संस्कृति, कृषि, ऊर्जा, वित्त, बुनियादी ढांचे, निर्माण सेवाओं, धातु, लकड़ी और कई अन्य उद्योगों में परियोजनाओं और व्यापार के अवसरों का प्रदर्शन करेगा।सारायेवो बिजनेस फोरम (एसबीएफ) 2019 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया एसबीएफ वेबसाइट के माध्यम से शुरू हुई है। पंजीकरण, पंजीकरण शुल्क और उपलब्ध छूट के बारे में अधिक जानकारी के लिए, भारत में एसबीएफ के आधिकारिक प्रतिनिधि, एथेनावेंचर्स से admin@athenaventures.in और 9810091480 परसंपर्क करें।

एक भारतीय कंपनी, एथेना वेंचर्स भारत, नेपाल, बांग्लादेश और श्रीलंका के लिए सारायेवो बिजनेस फोरम की आधिकारिक प्रतिनिधि है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *