छात्रों को नवाचार, अनुसंधान और उद्यमिता के लिए प्रोत्साहित करेंः राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

फरीदाबाद, 24 मार्च- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने विद्यार्थियों को नवाचार, अनुसंधान तथा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी उभरती प्रौद्योगिकियों पर काम करने के लिए प्रोत्साहित करने की आवश्यकता पर बल दिया है।
श्री दत्तात्रेय आज जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद में संकाय सदस्यों के साथ बातचीत कर रहे थे। राज्यपाल श्री दत्तात्रेय, जो विश्वविद्यालय के कुलाधिपति भी हैं, ने विश्वविद्यालय की शैक्षणिक प्रगति तथा विश्वविद्यालय द्वारा नवाचार, अनुसंधान और उद्यमिता को प्रोत्साहन देने के लिए की जा रही पहल के बारे में जानकारी भी ली।
इससे पहले, राज्यपाल- कुलाधिपति के आगमन पर शिष्टाचार भेंट करते हुए कुलपति प्रो. तोमर ने उन्हें विश्वविद्यालय के शैक्षणिक विकास को लेकर एक संक्षिप्त प्रगति रिपोर्ट दी और अवगत कराया कि विश्वविद्यालय द्वारा अनुसंधान और विकास गतिविधियों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके अलावा, विश्वविद्यालय राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के प्रभावी कार्यान्वयन की दिशा में काम कर रहा है। उन्होंने राज्यपाल को विश्वविद्यालय द्वारा एनईपी-2020 के लिए की जा रही पहलों से भी अवगत कराया।
श्री दत्तात्रेय ने विश्वविद्यालय के विकास पर संतोष व्यक्त किया और संकाय सदस्यों से आह्वान किया कि वे छात्रों को नवाचार, अनुसंधान और उभरती प्रौद्योगिकियों पर काम करने के लिए प्रोत्साहित करें।
कुलपति प्रो. तोमर ने श्री दत्तात्रेय को सम्मान स्वरूप स्मृति चिन्ह एवं शॉल भी भेंट किया। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. एस.के. गर्ग भी मौजूद थे। राज्यपाल को विश्वविद्यालय परिसर में जिला पुलिस प्रशासन की ओर से औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *