बल्लभगढ के पी.डब्लू.डी. विश्राम गृह के भवन का उद्घाटन किया

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ /फरीदाबाद : 11 फरवरी। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और बल्लबगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने सोमवार को बल्लभगढ के पी.डब्लू.डी. विश्राम गृह के भवन का उद्घाटन किया। 

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बताया कि इस विश्राम गृह को बनाने की मांग 2016 की आयोजित रैली में विधायक मूलचंद शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से की थी। यह विश्राम गृह लगभग 01 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से बनाया गया है। इस विश्राम गृह में भूतल पर एक लिविंग रूम, दो बैडरूम, 06 व्यक्तियों  के लिए डोरमेट्री और टॉयलेट की सुविधा है। इसी प्रकार प्रथम तल पर  03 बैडरूम और टॉयलेट की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि पूरे हरियाणा में इस तरह के विश्राम गृह बनाए गए हैं। विश्राम गृह के कमरे आधुनिक स्तर के हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पौने पांच सालों से पहले के फरीदाबाद को देखो और अब के फरीदाबाद को देखो तो आपको अपने आप पता चल जाएगा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इन दिनों में कितने विकास कार्य करवाए हैं। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में पहली बार भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत से सरकार आई है। उन्होंने कहा कि पिछले पौने पांच सालों में चहुमुखी विकास कार्य कराए गए हैं, जिनमें बिजली, पानी, स्वच्छ पेयजल, सडक़ों का निर्माण, नए स्कूल, स्कूलों का अपग्रेडेशन करवाना, महाविद्यालय, नए विश्वविद्यालयों की स्थापना सहित नए पुलों के निर्माण सहित विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही फरीदाबाद में एफएमडीए का कमीशनर नियुक्त कर दिया जाएगा, जिससे कि फरीदाबाद का पैसा फरीदाबाद के विकास कार्यों में ही खर्च किया जाएगा।  

बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का स्वागत करते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्रीय मंत्री ने पूरे बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपयों के विकास कार्य कराए हैं। उन्होंने बताया कि इस रेस्ट हाउस के विस्तारीकरण कार्य के पूरा होने से बाहर से आने वाले मंत्री और प्रशासनिक अधिकारीयों को सेक्टर-16 के विश्रामगृह में नहीं रूकना पड़ेगा और वे बल्लबगढ़ में ठहर सकेंगे। विधायक मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों की देन के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया। 

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सडक़ें) फरीदाबाद के कार्यकारी अभियंता राहुल, मंडल अध्यक्ष प्रमोद गिल, विष्णु गुप्ता, अरुण दिवेदी, पार्षद हरप्रसाद गौड़, राकेश गुर्जर, बुद्धा सैनी, जगत सिंह भूरा, सुभाष लाम्बा, भाजपा नेता टीपरचंद शर्मा, निगरानी कमेटी के चैयरमेन महावीर सैनी, प्रताप भाटी, बिल्लू पहलवान, प्रेम मदान, सुनील कौशिक सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *