प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मन की बात कार्यकर्ताओं को जनसेवा के लिए करती है प्रेरित : गोपाल शर्मा

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ / फरीदाबाद / हरजिन्दर शर्मा / 27 जून, 2021: भारतीय जनता पार्टी के ज़िला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने वर्चूअल माध्यम से कार्यकर्ताओं के साथ मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम को सुना और कार्यकर्ताओं को  सुनवाया । गोपाल शर्मा  ने बताया कि सभीवरिष्ठ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने अपने अपने क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम को  सुना और लोगों को सुनवाया । गोपाल शर्मा ने मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा कही गई बातों की साँझा किया । उन्होंने बताया कि आज  मन की बात कार्यक्रम में मोदी जी ने कहा कि  हमारे अधिकांश खिलाड़ी छोटे-छोटे गाँवों और कस्बों से  आते हैं। जिनका जीवन हमें बहुत प्रेरित करता है। उन्होंने “मन की बात” कार्यक्रम में भिवानी के देवसर गाँव के चैंपियन बॉक्सर मनीष कौशिक के संघर्ष के विषय मे प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि टोक्यो जा रहे हर खिलाड़ी का अपना संघर्ष रहा है, सालों  की मेहनत रही है।खिलाड़ी टोक्यो देश के सम्मान के लिए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर #Cheer4India के साथ अपने इन खिलाड़ियों को सपोर्ट करें और अपनी शुभकामनाएं भेजें । महान खिलाड़ी मिल्खा सिंह जी को याद करते हुए उन्होंने कहा कि मिल्खा जी जब अस्पताल में थे, तो मुझे उनसे बात करने का अवसर मिला। मोदी जी कहा कि ने मैंने उनसे  इस बार खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने की बात कही थी  उन्होंने तुरंत ही हामी भर दी, लेकिन दुर्भाग्य से नियति को कुछ और मंजूर था । टीकाकरण पर उन्होंने कहा कि 21 जून को वैक्सीन अभियान के अगले चरण की शुरुआत हुई और उसी दिन देश ने 86 लाख से ज्यादा लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाने का विश्व रिकॉर्ड भी बना दिया ।प्रधानमंत्री  मोदी जी ने लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि आप भी वैक्सीन लगवाइए और लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करिए।मन की बात में उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में पारदर्शिता लाने के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट की बहुत अच्छी और  सकारात्मक भूमिका रहती है । उन्होंने एक जुलाई को चार्टर्ड अकाउंटेंट डे की अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कोरोना महामारी में डॉक्टरों के योगदान को सराहा और कहा कोरोना महामारी में उनके योगदान के लिए हम आभारी है । उन्होंने 1 जुलाई डॉक्टर दिवस पर भी अपनी शुभकामनाएँ दी । मध्य प्रदेश के सतना के एक साथी रामलोटन कुशवाहा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने खेत में एक देशी म्यूजियम बनाया हुआ है। इस म्यूजिम में सैकड़ों औषधीय पौधों और बीजों का संग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि पृथ्वी पर ऐसी कोई वनस्पति ही नहीं है जिसमें कोई न कोई औषधीय गुण न हो । सभी वनस्पतियों में अद्भुत गुण होते हैं, लेकिन हमें उनके बारे में पता ही नहीं होता । जल संरक्षण पर  अपनी बात रखते हुए मोदी जी ने कहा कि अब मानसून का मौसम  भी आ गया है।

बादल जब बरसते हैं तो केवल हमारे लिए ही नहीं बरसते, बल्कि बादल आने वाली पीढ़ियों के लिए भी बरसते हैं। उन्होंने जल संरक्षण करके  देश सेवा करने की अपील की । गोपाल शर्मा ने कहा कि मोदी जी की मन की बात  कार्यक्रम से कार्यकर्ताओं को संबल मिलता है उनमें  जनसेवा और देश सेवा का भाव पैदा होता है । हमारे कार्यकर्ता हर महीने मन की बात सुनकर उनकी बात  अपने जीवन में उतारते हैं और जनसेवा और देश सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं । जिसका जीवंत उदाहरण है कोरोना काल में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर किये गये जनसेवा के कार्य । उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की मन की बात कार्यक्रम के लिए उनका आभार व्यक्त किया ।
ज़िला महामंत्री मूलचंद मित्तल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी मन की बात के माध्यम से देश के हर छोटे बड़े व्यक्ति के दिल से जुड़े हुए हैं । दूर दराज़ की छोटी छोटी बातों और घटनाओं पर जानकारी रखकर  मन की बात के माध्यम से देशवासियों को  साँझा करते हैं  ताकि और लोग भी उनकी तरह देश हित के कार्य करें । उन्होंने कहा कि मोदी जी की मन की बात से देशवासियों में एक नई ऊर्जा  का संचार होता है और उनकी बातें  प्रेरणा की स्त्रोत हैं ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *