पेटीएम सुव्यवस्थित करेगा सूरजकुंड मेला में आने वाले पर्यटकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था : जितेंद्र यादव

 उपायुक्त ने मेले की तैयारियों को लेकर ली अधिकारियों की मीटिंगहैलीपैडपार्किंग स्थल व आस-पास की सड़कों का किया निरीक्षण

– मेले में भाग लेने वाले स्कूली बच्चो को मेले में पहुंचाने के लिए भी फेयरी सर्विस दी जाएगीपुलिस बैंड करेगा अतिथियों का स्वागत 

फरीदाबाद, 10 मार्च। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि 19 मार्च से 04 अप्रैल तक आयोजित किए जाने वाले 35वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में आने वाले पर्यटकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था बेहतरीन ढंग से की जाएगी। टिकट बुकिंग के दौरान ही उन्हें पार्किंग स्थल की जानकारी भी मिलेगी। इस पूरी व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने की जिम्मेदारी पेटीएम को सौंपी गई है। सभी पार्किंग स्थल में पेटीएम कंपनी द्वारा प्रशिक्षित कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। उपायुक्त जितेंद्र यादव गुरुवार को होटल राजहंस में मेले की तैयारियों को लेकर समीक्षा मीटिंग में निर्देश दे रहे थे।

              मीटिंग के दौरान उपायुक्त ने कहा कि मेले में आने वाले पर्यटकों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए कई स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। शनिवार व रविवार को ज्यादा भीड़ को देखते हुए तीन अतिरिक्त पार्किंग भी रखी जाएंगी। उपायुक्त ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि सूरजकुंड की तरफ आने वाली सभी सड़कें समय से बना ली जाएं और साफ-सफाई की व्यवस्था भी बेहतर ढंग से की जाए। उन्होंने कहा कि सूरजकुंड मेला फरीदाबाद की पहचान है और हमें इसे बेहतरीन ढंग से आयोजित करना है। उन्होंने मीटिंग में क्रमशः सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा की और निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने दोनों हैलीपैड स्थल और पार्किंग स्थलों का भी अधिकारियों के साथ जाकर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी स्थानों पर बैरीकेडिंग, साफ-सफाई और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर भी निर्देश दिए।

           इस दौरान उन्होंने बताया कि मेले में आने वाले विशिष्ठ अतिथियों के स्वागत के लिए होटल राजहंस पर पुलिस बैंड भी मौजूद रहेगा। इसके अलावा मेले के दोनो चौपाल पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में देश-विदेश के कलाकारों के साथ-साथ स्कूली बच्चे भी अपनी प्रस्तुती देंगे। इस दौरान उन्होंने बच्चों की सुविधा को देखते हुए निर्देश दिए कि बच्चों को इस दौरान आने-जाने के लिए फेयरी सर्विस भी उपलब्ध करवाई जाए। इस मीटिंग में डीसीपी मुख्यालय नितीश अग्रवाल, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मान, एसडीएम फरीदाबाद परम जीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, सीटीएम नसीब कुमार, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अभिषेक मीणा, सीएमओ विनय गुप्ता, एसटीपी रेणुका सिंह, आरटीए जितेंदर गहलावत, डीटीपीओ संदीप मौर, जिला शिक्षा अधिकारी ऋतू चौधरी, जिला लोक संपर्क अधिकारी राकेश गौतम, डीईटीसी पुनीत शर्मा, मेला अधिकारी राजेश जून सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *