जीबीएन में कराटे एसोसिएशन फरीदाबाद द्वारा हरियाणा स्टेट कराटे प्रतियोगिता 2019 की 8-9 फरवरी को

cof

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ /फरीदाबाद : जीबीएन सैक्टर 21 फरीदाबाद में कराटे एसोसिएशन फरीदाबाद द्वारा हरियाणा स्टेट कराटे प्रतियोगिता 2019 जो की 8-9 फरवरी को हरियाणा के यमुनानगर जिले में होगी के लिए फरीदाबाद के खिलाडिय़ों का चयन किया गया । इस प्रतियोगिता में 150 से ज्यादा खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कराटे ट्रेडिशनल हरियाणा एसोसिएशन के प्रधान श्री जय प्रकाश ने शिरकत की। उन्होंने चयनित खिलाडिय़ो को बधाई दी और कहा कि आप में अगर मेहनत और लगन है तो कोई भी मुकाम हासिल करने में परेशानी नहीं होगी।
श्री जयप्रकाश ने कहा कि कराटे ट्रेडिशनल हरियाणा एसोसिएशन को कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त है और इन प्रतियोगिताओं के खिलाडियों को ही सरकार द्वारा छात्रवृति दी जाती है। कराटे एसोसिएशन ऑफ फरीदाबाद के महासचिव सुनील राजपूत ने बताया कि लडकियो के 21वर्ष कैटेगरी में 5० किंग्रा भार में कोमल का चयन किया गया है। लडको के सीनियर वर्ग में 6० किंग्रा में अमित, 67 किग्रां में जीवन दीप, 75 किग्रां में आकाश, 84 किंगा्र में शिवम का चयन किया गया है।
महासचिव सुनील राजपूत ने बताया कि आज चयन होने वाले खिलाडियों में लड़कियों के कैडेट वर्ग में 47 किलोग्राम भार वर्ग में दीशा, 54 कि.ग्रा भार में झलक वधवा और 53 कि.ग्रा में अधिक भार में दक्षिमा का चयन किया गया है। राजपूत ने बताया कि इसी तरह लडक़ों के कैडेट वर्ग 52 किग्रा भार में कनिष, 57 किग्रा भार में तुषार, 63 किग्रा वर्ग में कार्तिकेय का चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि लड़कियो के जूनियर वर्ग में 48 किग्रा भार में निधि, 53 किग्रा भार में रितू, 59 किग्रां भार वर्ग में सुमन तथा 59 से अधिक भार में तनिषा गुप्ता का चयन किया गया है।
उन्होने बताया कि लडक़ो में जूनियर वर्ग 76 किग्रां भार में आशीष का चयन किया गया है। अंडर 21 वर्ष में लडक़ो में 6० किग्रा में संदीप कुमार, 67 किग्रा में विख्यात, 75 किगा्र में अजय, 84 किग्रां में हिमान्शु तथा 84 से अधिक भार वर्ग में लोकेश तिवारी का चयन किया गया है।
श्री राजपूत ने बताया कि जो भी खिलाडियों का आज चयन किया गया है वह सभी खिलाडी काफी मेहनती एवं अच्छे है और वह अवश्य ही राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाकर फरीदाबाद सहित हरियाणा का नाम रोशन करेंगे। इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में कराटे एसोसिएाशन ऑफ फरीदाबाद के प्रधान रणवीर शर्मा, कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र खोरीवाल, गणेश राजपूत, दिनेश ने मुख्य भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *