यूजी/पीजी कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़वाने के लिए डीएचई डायरेक्टर के सहायक दलबीर सिंह को NSUI ने सौंपा ज्ञापन

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ / फरीदाबाद / हरजिन्दर शर्मा / 10 जनवरी, 2021: आज एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में छात्रों ने उच्चतम शिक्षा विभाग के डायरेक्ट अजित बालाजी जोशी के असिस्टेंट दलबीर सिंह को सभी कॉलेजों की यूजी/पीजी कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़वाने तथा एडमिशन पोर्टल दुबारा से खुलवाने के लिए ज्ञापन सौंपा। दरअसल पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज में तथा फरीदाबाद के अन्य कॉलेजों में कक्षाओं का निरीक्षण करने के लिए डीएचई डायरेक्टर के सहायक श्री दलबीर सिंह आये थे और तभी छात्रों ने ज्ञापन सौंपा। साथ ही दलबीर सिंह ने ज्ञापन सौंपने वाले छात्र-छात्राओं को जल्द मांग पूरा करने का आश्वासन भी दिया। श्री दलबीर सिंह के साथ नेहरू कॉलेज के प्राचार्य श्री एम० के० गुप्ता, प्रोफेसर राजपाल, प्रोफेसर राजेश, प्रोफेसर एस० के० यादव आदि भी मुख्य रूप से मौजूद थे।
एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी ने हाल ही में कई कक्षाओं के रिअपीयर और रेगुलर छात्रों के परीक्षा परिणाम घोषित किये हैं जिसके कारण छात्र पीजी कक्षाओं के लिए आवेदन नही कर पाये हैं तथा जिन्होंने कर भी दिया था उनके परीक्षा परिणाम लेट आने के  कारण मेरिट लिस्ट में नाम नही आया। परीक्षा परिणाम लेट आने के कारण हजारों बच्चों दाखिले से वंचित रह गए हैं क्योंकि पहली मेरिट लिस्ट 17 दिसंबर को आई थीं जिसमें लगभग सभी सीटे भर चुकी थी और जो थोड़ी बहुत सीटें बची भी थीं वो ओपन कॉउंसलिंग में भर गई लेकिन अभी भी 75%-80% अंक प्राप्त करने वाले सैंकड़ो छात्र-छात्रा दाखिले से वंचित है। अब जो छात्र दाखिले से वंचित रह गए हैं उनके लिए दाखिला लेने के लिए सीट ही खाली नहीं हैं तो फिर उन छात्रों का दाखिला कैसे हो पायेगा?कृष्ण अत्री ने कहा कि यूनिवर्सिटी की कमी के चलते हुए परीक्षा परिणाम लेट आया हैं जिसके कारण छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया हैं और अगर सीट नही बढ़ाई गई तो छात्रों का पूरा 1 साल बर्बाद हो जाएगा इसलिए छात्रों की समस्या का समाधान करते हुए सभी कॉलेजों की यूजी/पीजी कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़ा दी जाये और पोर्टल को भी दुबारा से खोला जाए ताकि जो छात्र आवेदन नहीं कर पाये हैं वो छात्र आवेंदन करके दाखिला प्रक्रिया में हिस्सा ले सकें। 
इस मौके पर एनएसयूआई जिला सहसचिव पार्थ पाराशर, छात्र नेता नवीन चौधरी, हेमंत पाराशर, नीरज सैनी, सोनी, मंजू, निशा बंसल, सुनैना, वर्षा, कविता, निक्की, दीपक गोयल, अमित, भक्ति, श्रीकांत आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *