एनएसयूआई ने दुबारा पेपर चेक कराने के लिए उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ / फरीदाबाद : पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय महाविद्यालय  के बी.कॉम पास कोर्स 6th सेमेस्टर के खराब परीक्षा परिणाम को लेकर छात्र छात्राओं ने एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश कृष्ण अत्री के नेतृत्व में एडीसी धर्मेंद्र सिंह को दोबारा पेपर चेक कराने की अपील करते हुए ज्ञापन सौंपा। इसके बाद एडीसी ने डेलिगेशन को मंडल आयुक्त और जिला उपायुक्त से मिलवाया।
इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि गत 31 मई को एमडीयू ने बी.कॉम कक्षा का 6वे सेमेस्टर का परिणाम घोषित किया जिसमें नेहरू कॉलेज के 264 छात्र छात्राओं में से लगभग 220 की कॉस्ट एकाउंट और जीएसटी के पेपर में री-अपीयर है जबकि बाकी विषयों में 60% से ऊपर नंबर है और तो और कई छात्र ऐसे भी है जिनके शून्य नंबर भी आये है। अत्री ने बताया कि छात्रों की परीक्षा बहुत अच्छी हुई थीं लेकिन फिर भी यूनिवर्सिटी ने बिल्कुल उसके विपरीत परिणाम दिया है क्योंकि यूनिवर्सिटी में आँख बंद करके पेपर चेक किये जाते है और उसके बाद ही इस तरह के चौकाने वाले परिणाम सामने आते है।अत्री ने बताया कि 3 जून को इस समस्या को लेकर छात्रों ने नेहरू कॉलेज की प्राचार्या को अवगत कराया था लेकिन आज 12 जून हो जाने के बावजूद भी छात्रों की समस्या का समाधान नही हुआ है इसलिए छात्रों को आज जिला प्रशासन का दरवाजा खटखटाना पड़ा है।
अत्री ने बताया कि जिला उपायुक्त अतुल कुमार ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के एग्जाम कंट्रोलर बी.एस संधू से छात्रों की समस्या को लेकर बात की और जल्द से जल्द छात्रों की समस्या का निदान करने के आदेश दिए और एग्जाम कंट्रोलर ने आश्वस्त करते हुए कहा है कि छात्रों को यूनिवर्सिटी में बुलाकर उनके सामने पेपर चेक करके उनकी पूर्ण संतुष्टि की जाएगी।
इस मौके पर चंचल, महिमा, दीपिका, नीतू, समरीन, दीपमाला, सुनील, सफीक, धर्मेंद्र मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *